दिल्ली: बवाना विधानसभा सीट पर उपचुनाव जारी, BJP-AAP और कांग्रेस के बीच मुकाबला

0

दिल्ली की बवाना में विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए बुधवार(23 अगस्त) को वोट डाले जा रहे हैं, इसका परिणाम 28 अगस्‍त को आएगा। बवाना उपचुनाव में ईवीएम और वीवीपैट के जरिए मतदान कराया जा रहा है।

बवाना

बता दें कि, इस सीट पर आम आदमी पार्टी के विधायक रहे वेदप्रकाश बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे है। आम आदमी पार्टी की ओर से रामचंद्र और कांग्रेस की ओर से सुरेंद्र कुमार मैदान में हैं। उपचुनाव में इन्हीं तीनों के बीच मुकाबला है।

दिल्ली नगर निगम चुनाव में हार के बाद यह उपचुनाव आम आदमी पार्टी के लिए कड़ी परीक्षा है, वहीं कांग्रेस के लिए नींव तलाशने के लिए एक और मौका है। वहीं दूसरी ओर राजौरी विधानसभा उपचुनाव जीत चुकी बीजेपी ने जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस विधानसभा में जबरदस्त प्रचार किया था वहीं दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने भी यहां खासी मेहनत की है।

बता दें कि, देश के 3 राज्यों में 4 विधानसभा सीटों के लिए आज उपचुनाव हो रहे हैं। आंध्रप्रदेश के नंद्याल और गोवा के वलपोई और पणजी विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। यहां पर मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर चुनाव मैदान में हैं, रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद मुख्यमंत्री बने पर्रिकर पणजी से चुनाव लड़ रहे हैं। पणजी में सीएम पर्रिकर ने लाइन में लगकर मतदान किया।

चार सीटों में दो सीटों पर पूरे देश की नजर रहेगी, इनमें दिल्ली की बवाना और गोवा की पणजी सीट शामिल है। इन उपचुनावों के नतीजे 28 अगस्त को आएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here