वोट के बदले नोट बांटने का आरोप लगने के बाद, जयललिता की विधानसभा सीट आरके नगर में उपचुनाव रद्द

0

चुनाव आयोग ने तमिलनाडु की आरके नगर विधानसभा सीट पर 12 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव को रद्द कर दिया है।मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए धन के इस्तेमाल की खबरों के बाद निर्वाचन आयोग ने यह फैसला लिया है।

उपचुनाव
file photo

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आयोग ने राज्य के चुनाव अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठकों के बाद यह फैसला लिया।तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर पर वोटर्स को पैसा बांटने का आरोप लगा था। उनके सहयोगी परिसरों में छापेमारी में खुलासा हुआ था कि 89 करोड़ रूपये आरके नगर विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं के बीच बांटने के लिए लाए गए थे।

इसके बाद ही चुनाव आयोग ने उपचुनाव रद्द करने का फैसला किया, यहां 12 अप्रैल को मतदान होना था। आयकर विभाग ने चुनाव आयोग को एक रिपोर्ट सौंपी जिसमें उसने बताया कि आरके नगर विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए एआईएडीएमके के शशिकला गुट ने टीटीवी दिनाकरन के पक्ष में वोटरों को लुभाने के लिए 89 करोड़ रुपये मतदाताओं में बांटे हैं।

आपको बता दें कि पूर्व सीएम जे जयललिता के निधन होने की वजह से इस सीट पर उपचुनाव होना था। उनका निधन पिछले साल पांच दिसंबर को हुआ था। यहां से शशिकला का भतीजा दिनाकरन एआईएडीएमके का उम्मीदवार हैं। जिन्हें जेल जाने से पहले शशिकला ने पार्टी का डिप्टी जनरल सेक्रेटरी बनाया था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here