बक्सर डीएम का खुदकुशी करने से पहले का वीडियो आया सामने, कहा- पत्नी के झगड़े ने मेरी जिंदगी मुश्किल कर दी थी

0

बिहार के बक्सर जिले के जिला मजिस्ट्रेट और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मुकेश पांडे का शव यहां रेल की पटरी के पास मिला। पुलिस को घटनास्थल से एक कथित सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें संकेत मिलते हैं कि वह वैवाहिक दिक्कतों से दुखी थे।

बक्सर

भाषा की ख़बर के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से करीब एक किलोमीटर दूर रेल पटरियों पर उनका कल शव मिला। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से एक कथित सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। बिहार के बक्सर सर्कटि हाउस में रिकार्ड एक कथित वीडियो में 2012 बैच के अधिकारी ने पांडेय ने बताया कि वह किस तरह अपनी जिंदगी तथा माता पिता और उनकी पत्नी के बीच निरंतर झगड़े से उब चुके हैं।

Also Read:  आजम खान के खिलाफ 'आपत्तिजनक पोस्ट' डालने पर भाजपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज

उन्होंने पांच मिनट के वीडियो में कहा, मेरे माता पिता और पत्नी के बीच निरंतर झगड़ा होता है। उनके झगड़े ने मेरी जिंदगी मुश्किल कर दी है। वे मुझे बहुत प्यार करते हैं लेकिन अति की मिठास कड़वी हो जाती है। उन्होंने इस वीडियो में खुदकुशी की पीछे वजह अपनी पत्नी और पारिवारिक झगड़े को बता रहे है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि, वह एक सक्षम प्रशासक और एक संवेदनशील अधिकारी थे। ईर उनकी आत्मा को शांति दे।

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एच एन सिंह के मुताबिक सुसाइड नोट में लिखा है, मैं पश्चिम दिल्ली में जनकपुरी के डिस्टि्रक्ट सेन्टर इलाके में इमारत की दसवीं मंजिल से कूद कर खुदकुशी कर रहा हूं… मैं जीवन से तंग आ गया हूं और मानवीय अस्तित्व में मेरा यकीन नहीं रहा। मेरा विस्तृत सुसाइड नोट दिल्ली के एक पांच सितारा होटल नाम के साथ के कमरा नंबर 742 में नाइके के एक बैग में रखा है। कृपया मुझो माफ कर दें, मैं आपसे प्रेम करता हूं।

Also Read:  जयराम पहुंचे कोरिया ओपन बैडमिंटन के फाइनल में

पुलिस ने कहा कि उन्हें बाद में होटल के कमरे से विस्तृत सुसाइड नोट मिला जिसमें अधिकारी ने लिखा कि वह अपने वैवाहिक जीवन में समस्याओं से दुखी थे। पुलिस ने कहा कि अधिकारी की एक बेटी है। राजकीय रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि पहली नजर में यह खुदकुशी का मामला लगता है।

Also Read:  'कृपया देश का सम्मान किसी के कहने भर से मिटटी में न मिलाये'

शव कल कोटगांव के पास रात करीब 8 बजकर 40 मिनट पर मिला। शव की पहचान उनकी जेब से मिले पहचान पत्रों की मदद से हुई। पुलिस ने कहा कि पांडे का पोस्टमार्टम गाजियाबाद के तीन डाक्टरों ने किया और इसकी वीडियोग्राफी कराई गई।

उन्होंने कहा कि शव को गुवाहाटी भेजा जाएगा जहां उनका परिवार रहता है और अंतिम संस्कार वहीं कराया जाएगा।खुदकुशी करने से पहले पांडे ने अपने परिजनों को संदेश भेजे थे कि वह जनकपुरी डिस्टि्रक्ट सेंटर में खुदकुशी करने की योजना बना रहे हैं।

देखिए वीडियो:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here