केंद्र-राज्य सरकारों में बेहतर समन्वय की जरूरत: मोदी

0
>

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बेहतर विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के बीच बेहतर समन्वय की जरूरत पर जोर दिया।

मोदी ने दिल्ली में हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप सम्मिट को संबोधित करते हुए कहा, “भारत दिल्ली से विकास नहीं करने वाला है। भारत के विकास में राज्यों की सबसे अहम भूमिका है। केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर काम करना चाहिए। अगर केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम करेंगी तो देश में बेहतर विकास देखने को मिलेगा।”

Also Read:  गुजरात में अपनी सक्रियता बढ़ाएगी AAP, 26 मार्च को रैली करेंगे केजरीवाल

प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘ईज ऑफ डुइंग बिजनेस’ (विश्व बैंक समूह द्वारा बनाया गया एक इंडेक्स) में भारत की रैंकिंग में सुधार आया है, जिसमें ओडिशा, झारखंड और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों का महत्वपूर्ण योगदान है।

मोदी ने कहा, “राज्यों में नई ऊर्जा या ताकत है। दोनों (केंद्र एवं राज्य) को साथ मिलकर एक दिशा में चलना होगा और इससे नतीजे दिखेंगे।”

Also Read:  'जय श्रीराम' नारे से पलटे नीतीश कुमार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, माफी मांगी

उन्होंने कहा, “अब तक दिल्ली ने तय किया है कि राज्य सरकारें कहां पैसा खर्च करेंगी। इसमें बदलाव आया है और अब मुख्यमंत्री तय करते हैं कि पैसा कहां खर्च होगा। मैं इस सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं।”

मोदी ने कहा, “यह जरूरी है कि दुनिया को हमारे राज्यों और हमारे राज्यों की ताकत का पता चले।”

Also Read:  'ट्यूब्लाइट' के औसत प्रदर्शन के बाद भी क्या सलमान खान का ब्रांड मजबूत बना रहेगा?

मोदी ने कहा कि देश एक उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा, “दुनिया की अर्थव्यवस्थाओं में भारत को एक तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था के रूप में देखा जा रहा है और यह सब ऐसे समय में हो रहा है, जब वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुस्ती है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here