भोपाल: PM मोदी की रैली में कैसे पहुंचेंगे 10 लाख कार्यकर्ता? ऑपरेटरों ने बस देने से किया इनकार, कहा- पहले 3 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करो

0

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार का आगाज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मंगलवार (25 सितंबर) को ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ से करने जा रही है। बीजेपी इस महाकुंभ के जरिए जहां एक तरफ अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरेगी तो वहीं दूसरी तरफ चुनावी शंखनाद का आगाज भी करेगी।

File Photo: AFP

कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने जा रहे हैं। पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर भोपाल के जंबूरी मैदान पर ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ का आयोजन किया जा रहा है।

भोपाल में मंगलवार को होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ के लिए राज्यभर से कार्यकर्ता लाने का जिम्मा प्रदेश इकाई को सौंपा गया है, लेकिन बस ऑपरेटरों ने पुराना बकाया का भुगतान न होने के कारण बसें देने से इनकार कर दिया है। वहीं राज्य के परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह का कहना है कि बस संचालकों से बातचीत हो गई है।

बस ऑपरेटरों का तीन करोड़ से अधिक बाकी

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, बस ऑपरेटरों के प्रतिनिधि ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान बताया कि पूर्व में आयोजित बीजेपी की रैलियों में राज्यभर से बसों में भरकर कार्यकर्ता लाए गए। उसका बकाया लगभग तीन करोड़ 17 लाख रुपये है, मगर उसका भुगतान अब तक नहीं किया गया है। बस ऑपरेटरों ने पहले बकाया के भुगतान की मांग की है।

एजेंसी के मुताबिक, बस ऑपरेटरों का कहना है कि पूर्व में भी बीजेपी और सरकार के कार्यक्रम हुए, जिनमें बस संचालकों को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। लिहाजा, बस ऑपरेटर अपनी इस मांग पर अड़े हैं कि पुराना भुगतान किया जाए, उसके बाद ही वे बसों को भोपाल भेजेंगे। राज्य के परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि बस ऑपरेटरों से बातचीत हो गई है। समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

बीजेपी मंगलवार को भोपाल के जंबूरी मैदान में होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ को विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक आयोजन होने का दावा कर रही है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इसमें 10 लाख से ज़्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे। कार्यकर्ता महाकुंभ को भव्य बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। लेकिन सवाल यह उठ रहा है कि अगर बसें नहीं मिलीं तो 10 लाख कार्यकर्ता भोपाल कैसे पहुंचेंगे?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here