बिहार: चलती बस में अचानक लगी आग, जिंदा जले 8 लोग, कई घायल

0

बिहार की राजधानी पटना से शेखपुरा जा रही बस में गुरुवार (25 मई) की देर शाम अचानक आग लग गई। दुर्घटना में 20 से अधिक यात्री जल गए, इनमें आठ के मरने की पुष्टि प्रशासन ने कर दी है। वहीं 20 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है, घायलों में 10 की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएम ने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि पटना से शेखपुरा जा रही बस के हरनौत पहुचंते ही शाम करीब पौने छह बजे उसमें आग लग गई।

बस में आग लगने की ख़बर सुनते ही बस में बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई और यात्री नीचे उतरने के लिए भागने लगे। देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। कहा जा रहा है कि बस के इंजन पर रखे ज्वलनशील पदार्थ में इंजन की गर्मी से आग लग गई।

प्रशासन ने घटना में आठ लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार 20 से अधिक लोग जले, घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है। प्रशासन ने आठ के मरने की पुष्टि की है, वहीं बताया जा रहा है कि बस में करीब 45 से 50 यात्री सवार थे। स्थानिय निवासियों का कहना है कि, 30 सेकेंड से 1 मिनट के अंदर बस पूरी तरह आग का गोला बन गई।

आग लगने से करीब एक घंटे बाद दमकल की गाड़ी पहुंची और तब तक बस जलती रही। दमकल विभाग की गाड़ी एक घंटा लेट पहुंचने की बात पर एसपी ने बताया कि यदि ऐसा हुआ है तो यह एक गंभीर मामला है। इस बात की जांच की जायेगी, पहले इस दुर्घटना के अन्य पहलुओं पर जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here