बर्मा में सेना के भेष में आतंकवादियों की बर्बरता का वीडियो हुआ वायरल, संयुक्त राष्ट्र के लिए शर्म से डूब मरने का समय

0
6
बर्मा

म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों के पलायन की खबरें अभी तक मीडिया की सुर्खिया बनी हुई थी लेकिन अब सेना के अत्याचार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जो बर्मा सेना के अत्याचारों पोल खोल देता है। पूर्व में रोहिंग्या मुसलमानों पर सेना के अत्याचारों ने वीभत्स रूप ले लिया था।

बर्मा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चष्मदीदों के मुताबिक, पश्चिमी राखीन राज्य में बर्मा की सेना और पैरामिलिटरी फोर्स बच्चों पर जुल्म कर रही है और उनके घर जला रही है।

बर्मन सेना से बच निकले कई लोगों की कहानियां अब सामने आ रही हंै। ह्यूमन राइट वॉच (HRW) द्वारा जारी की गई सैटलाइट तस्वीरों में एक रोहिंग्या गांव की 700 इमारतों को आगे में झुलसते देखा जा सकता है। विश्लेषकों का मानना है कि विस्थापित हुए लोगों की संख्या बढ़ सकती है। जबकि इस बारें में अपनी सफाई  देते हुए बर्मन सेना का कहना है कि अब तक 400 उग्रवादी मारे जा चुके हैं।

म्यांमार में हो रही हिंसा पर वैश्विक नेता भी बयान दे रहे हैं। ब्रिटेन के विदेश सचिव बोरिस जॉनसन ने कहा कि इस हिंसा का अंत होना चाहिए। उन्होंने म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सन सू की से अपील की इस हिंसा पर कार्रवाई करें।

म्यांमार में जारी हिंसा  के बाद हजारों लोगों ने अपना घर छोड़ दिया। कई लोग अपनी जान बचाकर भारत-बांग्लादेश  सीमा की तरफ भाग रहे हैं। बांग्लादेश ने कई लोगों को वापस भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here