दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच के दौरान बुर्का नहीं हटाने पर एक शख्स सहित तीन महिलाओं को दुबई वापस भेजा

0

दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच के दौरान बुर्का नहीं हटाने पर इमीग्रेशन अधिकारियों ने दुबई से पहुंचे कुवैत के एक नागरिक व उसके साथ आई तीन महिलाओं को वापस दुबई भेज दिया। हिंदुस्तान में छपी रिपोर्ट के मुताबिक दरअसल, सोमवार(4 सितंबर) रात आठ बजे दुबई से आई एक उड़ान से कुवैत का एक नागरिक दिल्ली हवाईअड्डे पर पहुंचा। इस यात्री के साथ तीन महिलाएं भी थीं।

PHOTO: AFP

रिपोर्ट के अनुसार, तीनों महिलाओं ने अपने चेहरे नकाब (बुर्का) से ढक रखे थे। निर्धारित नियमों के तहत ये यात्री इमीग्रेशन काउंटर पर पहुंचे। यहां जांच अधिकारी ने यात्री से इमीग्रेशन फार्म भरने को कहा। यात्री ने ये फार्म भरने से साफ मना कर दिया और इमीग्रेशन काउंटर पर बैठे अधिकारी से झगड़ा करने लगा।

हालांकि, बाद में चारों यात्री फार्म भरने को तैयार हुए। इसके बाद जांच अधिकारी ने महिलाओं के पासपोर्ट पर लगी फोटो से उनके चेहरे का मिलान के लिए तीनों महिलाओं से नकाब हटाने को कहा तो उन्होंने इससे इनकार कर दिया और हंगामा करने लगे। इसके बाद इमीग्रेशन अधिकारियों ने इन यात्रियों को वापस दुबई भेज दिया।

बता दें कि यात्री के वीजा या अन्य कागजों में किसी प्रकार की खामी होने पर इमीग्रेशन विभाग के अधिकारी यात्री को वापस भेजने का निर्णय ले सकते हैं। यात्री की पहचान संदिग्ध होने या किसी देश में किसी अपराध में वांछित आरोपी को भी वापस भेजा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here