भारत में विपक्ष कर रहा है बुलेट ट्रेन की आलोचना, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया ने PM मोदी की तारीफों के बांधे पुल

0

बुलेट ट्रेन को लेकर PM मोदी पर विपक्ष ताबड़तोड़ हमले बोल रहा है। सभी पार्टियों ने PM मोदी की इस महत्वाकांक्षी योजना की विफलता के बड़े-बड़े आंकड़े पेश किए है। इसके विपरित पाकिस्तानी मीडिया ने अपनी सरकार को PM मोदी की बुलेट ट्रेन के बहाने घेरना शुरू कर दिया है।

बुलेट ट्रेन

पाकिस्तानी न्यूज चैनल अपने यहां आर्थिक मामलों के सलाहकारों से भारत की बुलेट ट्रेन पर डिबेट आयोजित करवा रहा है। पाकिस्तानी आर्थिक मामलों के जानकारों का मानना है कि यह भारत के लिए बेहद फायदे का सौदा है।

इसके बाद वह अपने मुल्क से इसकी तुलना शुरू कर देते है और बताते है कि हमारे यहां की सरकारे अपने दोस्त चायना से आसान शर्ताें पर ब्याज पर रकम लेकर साधारण ट्रेन चलाने की प्लानिंग कर रही है। जबकि भारत उससे भी कम ब्याज दरों पर अपने यहां बुलेट ट्रेन चलाने की योजना बना रहा है।

टीवी पर बहस करते हुए जानकार पड़ताल करने के अंदाज में बताते है कि उनकी सरकार मोटी दरों पर चायना से लोन ले रही है जिसका ब्याज सात से आठ प्रतिशत बैठता है जबकि भारत की सरकार शून्य 1 प्रतिशत की दर से ब्याज जापान से ले रही है।

इसके बाद वह अपनी ही सरकार पर सवालिया निशान रखते हुए कहते है कि हमारी सरकार ने जापान से लोन क्यों नहीं लिया जबकि जापान तो हमारा भी दोस्त है।

इस लम्बी बहस में एक्पर्ट लोग परत-दर-परत अपनी सरकार की पोल खोलने लगते है साथ ही भारत में बुलेट ट्रेन को लाने वाले पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधते हुए नज़र आते है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी के साथ वायरल हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here