जयपुर घूमने आए विदेशी पर्यटक को सांड ने मारा सींग, इलाज के दौरान हुई मौत

0

पिंक सिटी के नाम से मशहूर राजस्थान की राजधानी जयपुर घूमने आए एक विदेशी युवक को आवारा सांड ने सींग मारकर घायल कर दिया था, जिसकी उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

जयपुर
फोटो- ANI

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, थानाधिकारी चेनाराम बेरा ने सोमवार को बताया कि अर्जेंटीना के पर्यटक जॉन पाबलो लैंपी(29) को माणक चौक थाना क्षेत्र में त्रिपोलियो गेट के पास रविवार को एक आवारा सांड ने सींग मारकर घायल कर दिया था। उसे सवाई मान सिंह अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि मृतक न्यूजीलैंड का रहने वाला है और उसका पासपोर्ट अर्जेंटीना का बना हुआ है। मृतक का शव सवाई मान सिंह चिकित्सालय के मुर्दाघर में रखवाया गया है। अर्जेंटीना दूतावास को सूचित कर दिया गया है।

पुलिस जांच अधिकारी सीमा पठान ने बताया कि मृतक और उसके मित्र बीते 27 अक्टूबर को घूमने के लिए भारत आए थे। वह लोग रविवार को ही पुष्कर से जयपुर आए थे।

बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर पिंक सिटी के नाम से जाना जाता है, राजाओं-महाराजाओं का ये शहर विदेशी सैलानियों के बीच काफी लोकप्रिय है।

बता दें कि, अभी कुछ दिनों पहले ही उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में स्विटजरलैंड से भारत घूमने आए एक जोड़े क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोक्स पर कुछ अज्ञात लोगों ने ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। हमले में दोनों बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए सभी 5 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें तीन नाबालिग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here