बुलंदशहर हिंसा: सीएम योगी आदित्यनाथ से मिला शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का परिवार

0

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिवार वालों ने गुरुवार (6 दिसंबर) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सीएम योगी के साथ यूपी के डीजीपी ओमप्रकाश सिंह भी वहां मौजूद थे।

बुलंदशहर
फोटो: @CMOfficeUP

सीएम योगी ने यह मुलाकात लखनऊ स्थित अपने आवास 5 कालिदास मार्ग पर की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात के दौरान संवेदना जताते हुए परिवार को हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाते हुए निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है। सीएम ने परिवार को असाधारण पेंशन, एक सदस्य को नौकरी देने की बात कही।

इस मुलाकात के बाद यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि सीएम ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही दोनों बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्चा सरकार उठाएगी और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। बता दें कि मुख्यमंत्री ने शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का एलान भी किया है।

इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के बेटे ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद कहा, ‘सीएम ने आश्वासन दिया है आरोपी को जल्द पकड़ा जाएगा और कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा है कि कि वो हमारे परिवार के साथ हैं और हमेशा रहेंगे। उन्होंने पिता को शहीद का दर्जा देने की भी बात कही।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री आवास में डीजीपी ओपी सिंह, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, प्रभारी मंत्री राजेश गर्ग समेत अन्य आला अधिकारी भी वहां मौजूद थे।

बता दें कि बुलंदशहर जिले के स्याना इलाके में दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं समेत करीब 400 लोगों की भीड़ ने सोमवार को पुलिस के साथ मारपीट की। यह हिंसा पास के जंगल में गाय के कंकाल होने की जानकारी मिलने से दक्षिणपंथी समूहों के कार्यकर्ताओं के आक्रोशित होने के बाद भड़की। गुस्साई भीड़ ने इस दौरान पुलिस पर पथराव करते हुए पुलिस के कई वाहनों में आग लगा दी और उन पर गोलियां भी चलाईं। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। इस हिंसा में स्याना के थाना प्रभारी सुबोध कुमार सिंह और 20 वर्षीय युवक सुमित कुमार की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here