VIDEO: जबरन पोलिंग बूथ के अंदर EVM के पास जाने से रोके जाने पर सुरक्षाकर्मी से भिड़े BJP सांसद और बुलंदशहर से प्रत्याशी भोला सिंह, डीएम ने किया नजरबंद

0

आज यानी गुरुवार (18 अप्रैल) को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान सुबह से जारी है। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की 95 सीटों के लिए मतदान गुरुवार सुबह सात बजे से शुरू हुआ। इस चरण में कई जाने-माने चेहरों और दिग्गज नेताओं का भाग्य तय होगा। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दूसरे चरण में 13 राज्यों की 97 लोकसभा सीटों पर मतदान होना था। लेकिन, तमिलनाडु के वेल्लूर में आयकर छापे में 11 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद होने के बाद मतदान रद्द कर दिया गया है।

सुबह से ही पोलिंग बूथों पर मतदाताओं में जोश देखने को मिल रहा है और वे अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट देने के लिए लाइन में लगे हुए हैं। हालांकि, इन सबके बीच कुछ राज्यों में ईवीएम में आई खराबी ने मतदाताओं के उत्साह पर थोड़ा खलल डाल दिया। कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी होने के चलते कई बूथ पर वोटिंग देर से शुरु हुई है। वहीं, पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर में सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम के काफिले पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया।

इस बीच उत्तर प्रदेश से एक हैरान करने वाली खबर आ रही है। बुलंदशहर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मौजूदा सांसद और प्रत्याशी भोला सिंह को यहां एक पोलिंग बूथ पर जबरन ईवीएम के पास जाने से रोक दिया गया। बीजेपी सांसद जब बूथ पर पहुंचे तो वह अचानक बूथ के अंदर ईवीएम के पास जाने लगे, लेकिन वहां बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया, जिसे लेकर दोनों के बीच नोक झोंक हो गई।

इस मामले में जिलाधिकारी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बीजेपी सांसद को नोटिस जारी करने के साथ ही उन्हें एक दिन के लिए नजरबंद करने का आदेश दे दिया है। इस मामले में जिलाधिकारी अभय सिंह ने बताया कि बीजेपी सांसद भोला सिंह को नोटिस जारी किया गया है। साथ ही डीएम ने सांसद भोला सिंह पर बड़ी कार्रवाई करते आज (गुरुवार-18 अप्रैल) पूरे दिन के लिए नजरबंद कर दिया है। यानी भोला सिंह गुरुवार को किसी भी पोलिंग बूथ जा नहीं पाएंगे।

वीडियो में दिख रहा है कि सुरक्षाकर्मी ने जब भोला सिंह को रोका तो वह भड़क गए और उन्होंने सीधा डीएम को फोन लगा दिया। जिसके बाद जिलाधिकारी ने सुरक्षाकर्मी से बात की और भोला सिंह को कमरे के अंदर जाने की इजाजत दे दी। फोन पर सुरक्षाकर्मी ने डीएम से साफ कहा कि भोला सिंह, अंदर कमरे में ईवीएम के पास जाने की बात कर रहे हैं।

जब जिलाधिकारी ने बीजेपी सांसद को अंदर कमरे में जाने की इजाजत दी, तब सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने दिया।बुलंदशहर सीट पर बीजेपी के मौजूदा सांसद और प्रत्याशी डॉक्टर भोला सिंह का मुकाबला गठबंधन प्रत्याशी बसपा के योगेश वर्मा और कांग्रेस के बंसी पहाड़िया से है।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर गुरुवार को होने वाले मतदान में सेलेब्रिटी चेहरों समेत कई राजनीतिक दिग्गजों का सियासी भाग्य तय होगा। दूसरे चरण में राज्य की आठ सीटों नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा तथा फतेहपुर के लिए वोट डाले जा रहे हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक होगा।

दूसरे चरण का चुनाव कई सियासी दिग्गजों का भाग्य तय करेगा। इनमें मथुरा से बीजेपी प्रत्याशी हेमा मालिनी, फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर, आगरा से प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एस.पी. सिंह बघेल और हाथरस से पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजी लाल सुमन प्रमुख हैं। लोकसभा की 543 सीटों के लिए सात चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण में 11 अप्रैल को हुए चुनाव में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो चुका है। मतगणना 23 मई को होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here