VIDEO: BSP विधायक ने मायावती पर लगाया गंभीर आरोप, विधानसभा में बोले- हमारी पार्टी में जो ज्यादा पैसे देता है, टिकट उसे मिलता है

0

बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के एक विधायक ने गुरूवार को पार्टी में टिकटों को बेचे जाने का आरोप लगाया है। विधानसभा में राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (राजस्थान शाखा) एवं लोकनीति- सीएसडीएस की संगोष्ठी के दौरान विधायक ने टिकटों के बेचे जाने का खुलासा किया।

बसपा
फाइल फोटो: मायावती

संगोष्ठी के तकनीकी सत्र के दौरान पैनल के एक सदस्य से प्रश्न करते हुए बसपा विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि हमारी पार्टी में टिकट देने के बदले में धन लिया जाता है और यदि कोई ज्यादा धन देता है तो टिकट उसे दे दिया जाता है और यदि कोई तीसरा व्यक्ति और ज्यादा धन देने की पेशकश करता है तो टिकट उसको दे दिया जाता है… इसका कोई समाधान है क्या?

बसपा विधायक के आश्चर्यचकित बयान पर पैनल ने कोई उत्तर नहीं दिया लेकिन पैनल सदस्यों में शामिल प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि इसका उत्तर सीधा उन्हें मायावती से लेना चाहिए। संगोष्ठी का दूसरा सत्र ‘भारत में संसदीय लोकतंत्र की बदलती दल प्रणाली और समकालीन चुनौतियाँ’ विषय पर था। दो तकनीकी सत्र वाले एक दिवसीय संगोष्ठी का उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने किया था।

उन्होंने कहा, ‘पैसे से चुनाव प्रभावित हो रहे हैं, गरीब आदमी चुनाव नहीं लड़ सकता। पार्टियों में टिकट के लिए पैसे का देनदेन होता है। हमारी पार्टी में भी होता है।’ बता दें कि बीते साल दिसंबर में हुए चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को 6 सीटें मिली थी। बसपा राजस्थान में कांग्रेस के साथ सरकार में शामिल है। (इंपुट: भाषा के साथ)

देखें वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here