मध्य प्रदेश: BSP ने उपचुनाव के लिए 8 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

0

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन सभी दल तैयारियों में जुट गई है। 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। सभी उम्मीदवार ग्वालियर-चंबल संभाग के क्षेत्रों के लिए हैं। उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के साथ ही ये लोग चुनाव की तैयारियों में जुट जाएंगे।

मध्य प्रदेश

दरअसल, उपचुनाव से पहले ही बीएसपी ने ऐलान कर दिया है कि वह सभी 27 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी। एमपी बीएसपी के अध्यक्ष रामाकांत पिप्पल ने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। अभी उन्होंने ग्वालियर, भिंड, मुरैना और शिवपुरी जिले के विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं। ग्वालियर-चंबल संभाग में बीएसपी का अपना वर्चस्व है। साथ ही अभी एमपी में बीएसपी के 2 विधायक भी हैं।

मुरैना जिले के जौरा से बीएसपी ने सोनेराम कुशवाह, मुरैना से रामप्रकाश राजौरिया और अम्बाह से भानुप्रताप सिंह सखवार उम्मीदवार हैं। वहीं, भिंड जिले मेहगांव से योगेश मेघसिंह नरवरिया और गोहद से जसवंत पटवारी को उम्मीदवार बनाया है। ग्वालियर के डबरा से संतोष गौड़ को उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही शिवपुरी के पोहरी से कैलाश कुशवाह और करैरा से राजेंद्र जाटव को उम्मीदवार बनाया है।

मध्य प्रदेश

विधानसभा चुनाव 2018 के में यहां की ज्यादातर सीटों में बसपा के प्रत्याशी दूसरी स्थान पर रहे थे। वही अब यह माना जा रहा है कि उपचुनाव में बीएसपी की भूमिका कांग्रेस के वोट बैंक को सेंध लगाने वाली हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here