लोकसभा चुनाव: बैन हटते ही EC पर बरसीं BSP प्रमुख मायावती, पूछा- बीजेपी पर क्यों मेहरबान है चुनाव आयोग?

0

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बोल पर चुनाव आयोग के दो दिनों का बैन हटते ही उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट करके उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और चुनाव आयोग पर हमला बोला है। साथ ही मायावती ने सवाल उठाया कि चुनाव आयोग भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर इतना मेहरबान क्यों है?

मायावती

मायावती ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर लिखा, “चुनाव आयोग की पाबंदी का खुला उल्लंघन करके यूपी के सीएम योगी शहर- शहर व मन्दिरों में जाकर एवं दलित के घर बाहर का खाना खाने आदि का ड्रामा करके तथा उसको मीडिया में प्रचारित/प्रसारित करवाके चुनावी लाभ लेने का गलत प्रयास लगातार कर रहे हैं किन्तु आयोग उनके प्रति मेहरबान है, क्यों?”

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “अगर ऐसा ही भेदभाव व बीजेपी नेताओं के प्रति चुनाव आयोग की अनदेखी व गलत मेहरबानी जारी रहेगी तो फिर इस चुनाव का स्वतंत्र व निष्पक्ष होना असंभव है। इन मामलों मे जनता की बेचैनी का समाधान कैसे होगा? बीजेपी नेतृत्व आज भी वैसी ही मनमानी करने पर तुला है जैसा वह अब तक करता आया है, क्यों?”

बता दें कि, चुनाव आयोग द्वारा 72 घंटे की रोक लगाए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की सुबह राजधानी के हनुमान सेतु स्थित बजरंग बली के मंदिर में पूजा अर्चना की।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “आज दूसरे चरण का मतदान है और बीजेपी व पीएम श्री मोदी उसी प्रकार से नरवस व घबराए लगते हैं जैसे पिछले लोकसभा चुनाव में हार के डर से कांग्रेस व्यथित व व्याकुल थी। इसकी असली वजह सर्वसमाज के गरीबों, मजदूरों, किसानों के साथ-साथ इनकी दलित, पिछड़ा व मुस्लिम विरोधी संकीर्ण सोच व कर्म है।”

बता दें कि सांप्रदायिक बयान को लेकर चुनाव आयोग (ईसी) ने योगी आदित्यनाथ, मायावती, मेनका गांधी और आजम खान के प्रचार पर रोक लगा दी थी। चुनाव आयोग ने बीएसपी अध्यक्ष मायावती पर 48 घंटे, योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे, समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर 72 घंटे, केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी के प्रचार अभियान पर 48 घंटे के प्रतिबंध लगाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here