VIDEO: शामली में एक पोलिंग बूथ पर बिना वोटर आईडी मतदान डालने की कोशिश, बीएसएफ ने की हवाई फायरिंग

0
1
शामली

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर आज सुबह से मतदान जारी है। इसी बीच, ख़बर है कि उत्तर प्रदेश के शामली में एक मतदान केंद्र पर कुछ मतदाताओं ने बिना वोटर आईडी कार्ड के वोट डालने की कोशिश की। इस दौरान मौके पर तैनात बीएसएफ कर्मी ने हवाई फायरिंग भी की। घटना से जुटा एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शामली

जानकारी के मुताबिक, शामली में एक मतदान केंद्र पर कुछ मतदाताओं ने बिना वोटर आईडी कार्ड के वोट डालने की कोशिश कर रहे थे सुरक्षाकर्मियों ने मना किया तो हंगामा हुआ और BSF को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। हवाई फायरिंग के बाद इलाके में भगदड़ मच गई।

वहीं इस मामले को लेकर जिला मजिस्ट्रेट का कहना है कि, कुछ मतदाता पहचान पत्र के बिना वोट डालने की कोशिश कर रहें थे। डीएम ने बताया कि सुरक्षा कारणों के चलते बीएसफ कर्मी ने हवाई फायरिंग की है। इसके बाद वे लोग मौके से भाग गए। फिलहाल पोलिंग पर बूथ पर सुचारू रूप मतदान एक बार फिर शुरू हो गया है।

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व गुरुवार (11 अप्रैल) से शुरू हो गया है। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

मतदान केंद्रो पर समय से पहले से ही लोगों की लाइन नजर आ रही थी। सुरक्षा के लिए पूरे चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। आंध्र प्रदेश, सिक्किम, ओडिशा और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए भी गुरुवार को ही मतदान हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here