वीडियो: सोशल मीडिया पर एक और BSF जवान का वीडियो हुआ वायरल, अधिकारियों के बुरे बर्ताव पर जताया रोष

1

सेना में BSF के जवान का एक और वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वह अधिकारियों के बुरे बर्ताव के बारें में बता रहा है। सेना प्रमुख की पहल के बाद भी सोशल मीडिया पर शिकायती वीडियो आने बंद नहीं हुए है। जबकि गत दिवस सरकार ने कहा था कि सेना के जवानों की शिकायते उनके अपने निजी विचार है।

सोशल मीडिया पर फिर से एक BSF जवान का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें जवान बताता है कि पूर्व में जो सेना के जवानो के वीडियो आए थे उसके बाद अधिकारियो ने जवानो पर सख्त रूख अपना लिया है। सैनिक के साथ नौकर से भी ज्यादा बद्तर व्यवहार किया जाता है।

जवान ने आरोप लगाया कि भारत अब आजाद है लेकिन अधिकारी अंग्रेजी की तरह से सैनिकों के साथ व्यवहार करते है। BSF जवान जनता से सैनिको का साथ देने का अनुरोध करता है। इस तीन मिनट 40 सैकेण्ड के वीडियो में BSF जवान अपनी आपबीती को बयां करता है जिसमें अधिकारियों के बर्ताव और शिकायत करने पर कैसा तरीका अपनाया जाता है।

इस पर चर्चा करता है। हाल ही मैं इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है। जबकि सैन्य प्रमुख या अन्य अधिकारिक प्रमुख का बयान इस वीडियो पर नहीं आया है।

‘जनता का रिपोर्टर’ इस वीडियो की अधिकृत पुष्टि नहीं करता है।

1 COMMENT

  1. सेवा में,
    श्रीमान्

    विषय :- मेरे पुत्र देवेन्द्र गोयल को अनुकम्पा नियुक्ति दिलाने बाबत्।

    मान्यवर जी,
    उपरोक्त विषयान्तर्गत निवेदन है कि मेरे पति स्व. श्री कंवरलाल गोयल पुत्र स्व. श्री मोतीराम जी कृषि मंत्रालय भारत सरकार टिड्डी मण्डल कार्यालय फलोदी जिला जोधपुर राजस्थान में एम.टी.एस के पद पर कार्यरत थे। इनका स्वर्गवास दिनांक 31.12.2012 को कैंसर की वजह से सेवारत रहते हुए हो गया था। मेरा पुत्र देवेन्द्र गोयल जो कि 10 वीं उतीर्ण है। अनुकम्पा नियुक्ति हेतु निर्धारित प्रपत्र टिड्डी मण्डल कार्यालय फलोदी जिला जोधपुर में आवेदन किया गया था। इस संदर्भ में विभाग के पत्रांक F
    F.NO.1-10 (29) 2012 Adm-131dt 06.01.2014 के द्वारा वनस्पति रक्षा सलाहकार भारत सरकार एवं रक्षा संगरोध एवं संग्रह निदेशालय फरीदाबाद हरियाणा को प्रेषित किये गये थे। स्व. श्री कंवरलाल गोयल के छः पुत्रिया व एक मात्र पुत्र है। मेरे परिवार का सम्पूर्ण खर्चा मेरी पेंशन से बड़ी मुशिकल से चल रहा है। व आपको पता होगा कि परिवार बड़ा होने के कारण गुजारा कैसे चलता होगा व मारवाड़ में लडकियों के प्रति खर्च आपने देखे या सुने होगे तथा परिवार के भरण पोषण के लिये मेरी पेंशन के अलावा आय का अन्य स्त्रोत नही है। मेरा पुरा परिवार रोड़ पर आने पर मजबुर हो गया है। घर में रोटी के लाले पड़ रहे है। आज हालात यह है कि बेटियों की पढाई के लिये दुसरों के आगे हाथ फैलाने पड़ रहे है।
    मेरे पति से सबसे बड़ी गलती हो गई कि भारत सरकार की नौकरी की, अगर राज्य सरकार की नौकरी करते तो 15 दिन में अनुकम्पा नियुक्ति मिल जाती। आज मेरे परिवार का यह हॉल नही होता । साथ ही आज ना तो मेरे परिवार के दुःख नेता सुनते है और ना ही विभाग सुनता हैं। विभाग कहता है कि परिवार की स्थिति के उपर हम पहले अनुकम्पा नियुक्ति देते है। तो जिस परिवार में छः बेटिया हो, उस परिवार की क्या स्थिति देखोगें घ् मैने इस संबध मेंः-
    1. श्रीमान् उपनिदेशक ;किट विज्ञान टिड्डी मण्डल कार्यालय जोधपुर को – 20 पत्र
    2. श्रीमान् सहायक निदेशक ;किट विज्ञानद्ध टिड्डी मण्डल कार्यालय फलोदी को – 20 पत्र
    3. श्रीमान् वनस्पति रक्षा सलाहकार भारत सरकार एवं रक्षा संगरोध एवं संग्रह निदेशालय फरीदाबाद हरियाणा – 43 पत्र
    4. ppq मुख्य प्रशासनिक अधिकारी एवं सीपीआईओ, फरीदाबाद – 6 पत्र भेजे पर आज दिनांक तक कार्यालय स्तर पर मेरे पुत्र को अनुकम्पा नियुंक्त दिलाने हेतु किसी प्रकार की कार्यवाही कार्यालय द्वारा नहीं की गईं हैं तथा में व मेरा पुत्र फरीदाबाद स्थित मुख्यालय में वनस्पति रक्षा सलाहकार से मिल पर कोई कार्यवाही नहीं हुई हैं।
    अब बताये हम क्या करें घ् हम दुखी हो गये है विभाग व नेताओं के चक्कर काटकर व पत्र लिख कर 4 साल से थक कर हार गये है।
    अतः आपको हाथ जोड़कर निवेदन है कर रही हूं मेरी आर्थिक स्थिति बड़ी खराब है तथा भारत सरकार के अधिन कर्मचारी की पत्नि होने के नाते व मेरे परिवार को सम्मानजनक जीवन देने हेतु आपसे याचना कर रही हूं कि मेरे पुत्र देवेन्द्र गोयल को अनुकम्पा नियुक्ति दिलावें, जिससे मेरे बुढापे का सहारा तथा अपनी छः बहनों की परवरिश, शादी व अन्य सामाजिक स्तर के कार्य पूर्ण कर सके।
    हवा देवी पत्नि श्री कंवरलाल गोयल
    दर्जियों का बास, शेरगढ़ तह शेरगढ़
    जिला जोधपुर ;राजस्थान 342022
    मोबाईल नम्बर – 9829673924

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here