वीडियो: BSF जवान का एक और वीडियो हुआ वायरल, कहा हम आज भी गुलामी में जी रहे है

0

सोशल मीडिया पर पूर्व में BSF के कई जवानों के वीडियों वायरल होने के बाद एक बार फिर से भ्रष्टाचार के आरोपों को बताने वाला और कैंप से अवैध शराब बेचे जाने के बारें में जानकारी देने वाला जवान का वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो गुजरात के गांधीधाम में तैनात नवरत्न चौधरी ने अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया है।

नवरत्न चौधरी

अपने वीडियो सदेंश के अलावा जवान ने एक वीडियो इसी के साथ अपलोड किया है जिसमें दिखाया गया है कि अफसर किस प्रकार से शराब की कालाबाजारी कर रहे है।

इस वीडियो में आरोप लगाया है कि BSF में अंग्रेजों के जमाने जैसी तानाशाही चल रही है और कहा गया है कि हम आज भी गुलामी की जिन्दगी जी रहे हैं। आगे वह कहते है कि BSF के जवानों के लिए तो मैं वेदना ही व्यक्त कर सकता हूं, क्योंकि हम आज भी गुलामी में जी रहे हैं।

हमारे लिए कोई लोकतंत्र नहीं है, हम आज भी उसी अंग्रेजी हुकूमत के तानाशाही नियमों में जीने को मजबूर हैं। देश का संविधान अपने नागरिकों को समानता का अधिकार देता है। हम उससे भी वंचित हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जवान का का कहना है, 150 बटालियन में खुलेआम भ्रष्टाचार चल रहा है। चौधरी ने करीब साढ़े तीन मिनट के अपने वीडियो में कहा, ‘एक ओर जहां देश में भ्रष्टाचार कम करने की बातें हो रही हैं, तो वहीं दूसरी ओर जवानों को मिलने वाली शराब BSF के अधिकारी अवैध तरीके से बेच देते हैं’। चौधरी ने साथ ही कहा कि अगर कोई जवान इसकी शिकायत करता है, तो उसका ट्रान्सफर कर दिया जाता है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here