पंजाब के तरन तारन में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास 5 घुसपैठियों को BSF ने मार गिराया

0

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार (22 अगस्त) को पंजाब के तरन तारन जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पांच संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

शहीद
फाइल फोटो

अधिकारियों ने कहा कि घटना तड़के हुई, जब बीएसएफ के जवानों ने तरन तारन जिले में बाड़े के पार कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी। उन्होंने कहा कि घुसपैठियों को चुनौती दी गई और जब उन्हें रोकने की कोशिश की गई तो उनकी तरफ से गोलियां चलाई जाने लगी। जिसके जवाब में BSF के जवानों ने भी गोलियां दागी और 5 घुसपैठियों को मार गिराया।

अधिकारियों ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन जारी है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि घुसपैठिए आतंकवादी थे या मादक पदार्थ तस्कर थे। ख़बरों के मुताबिक, बीएसएफ को घटनास्थल से एक एके-सीरीज़ की राइफल और दो पिस्टल मिली है।

गौरतलब है कि सीमा पार से आतंकियों को लगातार भारत में भेजा जाता है। सेना की मुस्तैदी के चलते आतंकी संगठनों के मंसूबों पर हर बार पानी फिर जाता है। पिछले कुछ समय में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकी घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here