पाकिस्तानी एजेंट के साथ सूचना शेयर करने के आरोप में BSF जवान गिरफ्तार, पाक को दे रहा था महत्वपूर्ण सूचनाएं

0

भारत-पाकिस्तान सीमा पर लगी बाड़ और सड़कों की तस्वीरें जैसी खुफिया सूचनाएं पाकिस्तानी एजेंट के साथ कथित तौर पर साझा करने के आरोप में बीएसएफ के एक जवान को पंजाब के फिरोजपुर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार (4 नवंबर) को बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की खुफिया शाखा पिछले कुछ महीनों से शेख रैजुद्दीन की संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रख रही थी।

उन्‍होंने बताया कि रैजुद्दीन महाराष्ट्र के रेनपुरा गांव का निवासी है और बीएसएफ के 29 वीं बटैलियन में पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में तैनात था। पुलिस के मुताबिक रैजुद्दीन ने पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट मिर्जा फैसल से बाड़ और सीमावर्ती सड़कों की तस्वीरें, बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों का फोन नंबर और कुछ अन्य खुफिया सूचनाएं कथित तौर पर साझा की थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने मोबाइल फोन से सूचना साझा किया था। उन्होंने बताया कि 29 वीं बटैलियन के उप कमांडेंट से एक शिकायत मिलने के बाद रैजुद्दीन के खिलाफ ममदूत थाना में सरकारी गोपनीयता कानून और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के संबंधित धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। जांच अधिकारी रंजीत सिंह ने रविवार को बताया कि पुलिस रिमांड के लिए जवान को अदालत में पेश किया जाएगा।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here