पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, पाक रेंजर्स की फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद

0

जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में बीएसएफ का जवान शहीद हो गया। चार दिनों में यह दूसरा जवान शहीद हुआ है। हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पाहोवा के रहने वाले सुशील कुमार को रविवार रात पाक फायरिंग में स्पिलनटर गर्दन पर लग गई।

बीएसएफ के हेड कांस्टेबल को स्पिलनटर तब लगी जब वह पाकिस्तानी फायरिंग का जवाब दे रहे थे. इसके बाद सुशील को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में दो महिलाओं सहित एक आदमी घायल हुआ. तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल हुए तीनों नागरिकों की हालत बेहतर है।

Photo courtesy: aaj tak
Photo courtesy: aaj tak

पाकिस्तान की इस हरकत का बीएसएफ ने माकूल जबाब दिया है। इससे पाकिस्तान की ओर काफी नुकसान होने की खबर है। इससे पहले 20 अक्टूबर को पाकिस्तानी रेंजर्स ने स्नाइपर रायफल्स से हीरानागर सेक्टर में तैनात गुरनाम पर फायर किया, जिससे गुरनाम गंभीर रूप से घायल हो गया।बाद में 22 अक्टूबर की रात अस्पताल में गुरनाम की मौत हो गई. शहीद हुए गुरनाम का आरएसपुरा के उनके गांव में आज अंतिम संस्कार होगा।

भाषा की खबर के अनुसार, बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, “पाकिस्तानी रेंजर्स ने सबसे पहले शाम छह बजकर 20 मिनट पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और रात नौ बजकर 45 मिनट पर हमारे ठिकानों पर 82 एमएम के कुछ मोर्टार गोले भी दागे गए.” उन्होंने बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स ने सेक्टर के अब्दुलियान और कोरोताना खुर्द इलाके में मोर्टार से गोले दागे। इससे पहले रविवार शाम को पाकिस्तान ने आईबी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी रेंजर्स ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के लिए छोटे हथियारों से गोलीबारी की जिसका बीएसएफ ने जवाब नहीं दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here