BSF Constable Tradesman Final Result 2020: BSF ने कांस्टेबल ट्रेड्समैन फाइनल रिजल्ट bsf.nic.in पर किया जारी, ऐसे करें चेक

0

BSF Constable Tradesman Final Result 2020: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने विभिन्न ट्रेडो के लिए आयोजित हुई कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) भर्ती परीक्षा का फाइनल परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। बीएसएफ ने नतीजे आधिकारिक वेबसाइट bsf.nic.in पर जारी किए है। ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट पीडीएफ फॉरमेट में होगा, जिसे स्क्रॉल करके कैंडिडेट लिस्ट में अपना नाम तलाश सकते हैं।

BSF

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bsf.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर भर्ती सेक्शन पर जाएं और रिजल्ट पर क्लिक करें।
  • इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो- ‘Final result for selection to the various trades in the post of Constable (Tradesmen) examination in BSF – 2019 (Delhi & UP State) – RA IG HQ FHQ, New Delhi’.
  • उस पर क्लिक करते ही मेरिट का पीडीएफ खुलकर आ जाएगा।
  • पीडीएफ में अपना चेक करने के बाद प्रिंटआउट को सेव करके भविष्य के लिए रख लें।

बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस की बात करें तो उसमें दिया है कि 31.01.2019 को निकले विज्ञापन के अंतर्गत बीएसएफ के कांस्टेबल पद पर होने वाली भर्ती के लिए हुई परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित किया जाता है। यह रिजल्ट दिल्ली और यूपी लोकेशंस के लिए है। चुने हुए कैंडिडेट्स अपना नाम मेरिट लिस्ट में देख सकते हैं।

यहां यह भी याद रहे कि यह सेलेक्शन प्रोविजनल है, आने वाले दिनों में होने वाले दूसरे राउंड्स में सफल होने पर ही कैंडिडेट्स का चयन अंतिम माना जाएगा। सभी स्टेज पार कर लेने वाले कैंडिडेट्स की मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा में आए अंकों के आधार पर बनायी जाएगी। जिनके अंक ज्यादा होंगे उन्हें ज्यादा ऊपर स्थान मिलेगा। बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here