बीएसएफ के जवान का वीडियो वायरल होने के बाद सरकार आई हरकत में

0

बीएसएफ के जवान तेजबहादुर यादव ने फेसबुक वीडियो के जरिए खाने को लेकर अपने उस अनुभव को सोशल मीडिया पर शेयर किया था जिससे वो गुजर रहे थे। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सरकार हरकत में आ गई है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले को संज्ञान में लेकर अपनी प्रतिक्रिया जारी की है।

बीएसएफ

कल सोशल मीडिया पर जारी बीएसएफ के जवान तेजबहादुर यादव के वीडियो के वायरल होने के बाद सरकार हरकत में आ गई है। उन्होंने बड़े अफसरों पर जवानों को मिलने वाले खाने के बारें में शिकायत की थी। इस वीडियो में दिखाया गया था कि खाने की क्वालिटी कितनी निम्न स्तर की है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के आने के कुछ समय में ही इस 70 लाख से अधिक बार देखा गया था जबकि 4 लाख से अधिक बार इसे शेयर किया गया था।

तेजबहादुर के वीडियो वायरल होने के बाद बीएसएफ के टि्वटर हैंडल पर भी इस संबंध में जरूरी कार्रवाई का भरोसा दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में विस्तार से जांच की जा रही है। अधिकारियों को इसकी जांच के लिए भेजा गया है।

सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गृह सचिव को तत्काल इस संबंध में रिपोर्ट तलब करने के आदेश दिए। उन्होंने बीएसएफ को भी आंतरिक जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मैंने बीएसएफ जवानों के शोषण के संबंध में एक वीडियो देखा है। जिस पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए हैं। मालूम हो कि सोशल मीडिया पर बीएसएफ जवान का वीडियो वायरल हुआ। जिसमें जवान ने खाने-नाश्ते के घटिया होने पर सवाल उठाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here