कर्नाटक में हमें 22 सीटें मिलीं तो हम 24 घंटे के भीतर राज्य में भी सरकार बना लेंगे: बीएस येदियुरप्पा

0

भारत के चुनाव आयोग ने 17वीं लोकसभा का चुनाव सात चरण में, 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कराने का फैसला किया है। चुनाव तारीखों के ऐलान के साथ ही देश के सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गई है। इसी बीच, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य बीजेपी प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि अगर कर्नाटक के लोग लोकसभा चुनाव में हमें 22 सीटें देते हैं तो हम राज्य में 24 घंटों के अंदर बीजेपी की सरकार बना लेंगे।

PHOTO: PTI

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि, ‘अगर कर्नाटक के लोग लोकसभा चुनाव में हमें 22 सीटें देते हैं तो हम राज्य में 24 घंटों के अंदर बीजेपी की सरकार बना लेंगे।’ ANI के मुताबिक उन्होंने यह बयान 10 मार्च का दिया है।

बता दें कि कर्नाटक के 28 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होने हैं। पहले चरण का मतदान 18 अप्रैल को और दूसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल को होगा।

बता दें कि बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा कई बार विवादित बयान देकर पार्टी को शर्मिंदा कर चुके हैं। इससे पहले पुलवामा हमले के बाद बालाकोट में सर्जिकल स्‍ट्राइक को लेकर भी उन्‍होंने विवादास्‍पद बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में आतंकी कैंपों पर भारत के अचानक किए गए हमले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर बनी है और इससे पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में 28 में 22 सीटें जीतने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन से सरकार चल रही है। इससे पहले एचडी कुमारस्वामी ने बीजेपी पर सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाते हुए विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था। इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने आरोप लगाया कि बीजेपी राज्य में जेडीए-कांग्रेस सरकार को सत्ता से बेदखल करने की अपनी कोशिश के तहत कांग्रेस के प्रत्येक विधायक को 50 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here