कर्नाटक चुनाव: बीएस येदियुरप्पा बोले- ‘जो वोट डालने ना आएं, उसके हाथ-पैर बांधकर ले आओ और BJP के लिए वोट डलवाओ’

0

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार (5 मई) को विवादास्पद बयान दिया। बेलागावी में आयोजित जनसभा में येदियुरप्पा ने कहा कि जो वोट डालने ना आएं, उसके हाथ-पैर बांधकर ले आओ और बीजेपी के लिए वोट डलवाओ।

File Photo: PTI

किट्टूर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार महंतेश डोड्डागौड़ के पक्ष में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब एक डूबता हुआ जहाज है। इसलिए मैं आपसे बीजेपी के पक्ष में वोट करने के लिए कह रहा हूं। येदियुरप्पा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की।

येदियुरप्पा ने कहा कि अब आराम मत कीजिए, अगर आपको लगता है कि कोई वोट नहीं डाल रहा है तो उसके घर जाएं और उसके हाथ-पैर बांधकर बीजेपी प्रत्याशी महंतेश डोड्डागौड़ के लिए वोट डलवाएं।

उन्होंने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वे आगामी चुनाव में बादामी और चामुंडेश्वरी, दोनों ही सीटों से चुनाव हार जाएंगे। येदियुरप्पा की इस तरह की धमकी ने सबको चौंका दिया है। कांग्रेस ने येदियुरप्पा की इस धमकी पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है।

पार्टी प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि येदियुरप्पा ने बीजेपी के पक्ष में वोट नहीं देने वाले लोगों को सार्वजनिक रूप से धमकी दी है। लोकतंत्र और संविधान के सम्मान का दावा करने वाली बीजेपी की ओर से आया यह बयान हैरान करने वाला है। इस बयान से बीजेपी की हार का डर झलकता है।

बता दें कि कर्नाटक में 224 सीटों पर 12 मई को मतदान होना है। जबकि 15 मई को नतीजे आएंगे। बीजेपी सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले 15 सभाएं करने वाले थे, अब इसे बढ़ाकर 21 कर दिया गया है। लेकिन येदियुरप्पा के इस विवादित फरमान से पार्टी को मुश्किल हो सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here