कर्नाटक में बीएस यदुरप्पा होंगे BJP की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार

0
5

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की तरफ से राज्य बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार(26 मई) को इसका एलान किया। शाह ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पार्टी के वरिष्ठ नेता व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

फोटो: India Today

बता दें कि कुछ दिन पहले येदियुरप्पा विवादों में घिर गए थे। मामला दलित परिवार के घर खाना खाने की घटना से जुड़ा था। आरोप लगा था कि येदियुरप्पा ने दलित के घर में होटल से मंगवाकर खाना खाया था। टुमकूर जिले में येदियुरप्पा अपने दौरे के दौरान पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ एक दलित परिवार के घर गए थे, जहां उन्होंने इडली खाई थी।

आरोप है कि इडली दलित परिवार के घर में नहीं नहीं बनाई गई थी, बल्कि पास के होटल से मंगवाई गई थी। इसकी तस्वीर सामने आते ही राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी दल जेडीएस ने इसे दलितों का अपमान करार देते हुए जुबानी जंग शरू कर दी।

येदियुरप्पा ने तुमकुरू में एक दलित कॉलोनी जब गए तो वहां उस दलित ने येदियुरप्पा के लिए पुलाव बनवाया था जो उन्होंने नहीं खाया बल्कि उनके कहने पर पास के रेस्टोरेंट से इडली और वड़ा मंगवाया गया जो उन्होंने अपने दूसरे साथियों के साथ खाया। बाद में इसकी शिकायत जेडीएस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पास के एक पुलिस स्टेशन में की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here