झारखण्ड: डायन होने के शक में पड़ोसी ने महिला की कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

0

झारखण्ड के खूंटी जिले की लांदुप पंचायत के सिरूम गांव में पारू कुमारी(25) और उसके भाई परता मुंडा(35) की शनिवार रात अज्ञात अपराधियों ने बेरहमी से हत्या कर दी, दोनों का शव घर से कुछ दूरी पर पड़ा मिला। बर्बरता की सारे हदें पार करते हुए हमलावर परता मुंडा का सिर भी काटकर अपने साथ ले गए

witch

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस रविवार दोपहर सिरूम गांव पहुंची, फिलहाल घटना की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर सिर की काफी तलाश की लेकिन बरामद नहीं कर सके। बाद में पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

परिजनों के मुताबिक, पारू कुमारी सिरूम अंबाटोली की वार्ड सदस्य है। परता मुंडा की पुत्री सुनीता हस्सा ने बताया कि दो सितंबर की रात आठ बजे परता मुंडा खाना खाकर घूमने के लिए घर से बाहर निकले। इसी बीच उसकी (परता मुंडा) बहन पारू कुमारी शौच के लिए बाहर गयी, इसके बाद दोनों भाई-बहन घर नहीं लौटे। रविवार की सुबह घर से कुछ दूरी पर दोनों का शव मिला।

वहीं दूसरी और एसडीपीओ रणवीर सिंह का कहना है कि भाई बहन की हत्या मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है, उसके परिजनों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही पुलिस का कहना है कि घटना का खुलासा जल्द किया जायेगा।

वहीं दूसरी और शनिवार को इसी तरह की एक और घटना को अंजाम दिया गया। जमशेदपुर के आदित्यपुर थाना क्षेत्र के बॉस्को नगर में डायन के संदेह में करीब 35 वर्षीय महिला की उसके पड़ोसी चन्द्र हाईबुरु ने धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि घटना के समय मृतका का पति अनिल सोय घर में नहीं था, मृतका की पहचान पूनम सोय के रुप में हुई है।

पूनम सोय किसी काम से अपने घर के बाहर गई थी और तभी अचानक तलवार लेकर पहुंचा चन्द्र हाईबुरु ने उसकी गर्दन पर वार कर उसकी हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही आदित्यपुर पुलिस ने फौरन घटनास्थल पर पहुंच कर आरोपी चन्द्र हाईबुरु को गिरफ्तार कर लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here