कोरोनो वायरस: ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन की तबीयत बिगड़ी, ICU में भर्ती, विदेशी मंत्री डॉमिनिक राब देखेंगे कामकाज

0

कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद सोमवार देर रात उन्हें अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में स्थानांतरित कर दिया गया। 55 वर्षीय बोरिस जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया है।

बोरिस जॉनसन
फाइल फोटो: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन

इसके बाद ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने अस्थायी तौर पर कार्यभार संभाल लिया है। 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा, “आज (सोमवार) दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई जिसके बाद उनकी चिकित्सा टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती किया गया है।”

ब्रिटिश पीएमओ ने जानकारी देते हुए कहा था, ‘उन्हें एक अस्पताल नें डॉक्टरों की सलाह पर भर्ती कराया गया है, हालांकि इमर्जेंसी की कोई स्थिति नहीं हैं और जॉनसन ही सरकार के मुखिया के तौर पर काम करते रहेंगे।’ पीएमओ ने इसे ऐहतियाती कदम बताया था। आइसोलेशन के दौरान भी ब्रिटिश पीएम ने अपना जरूरी कामकाज जारी रखा था और कई वीडियो संदेश भी जारी किए थे। शुक्रवार को ही जारी एक वीडियो मेसेज में 55 वर्षीय जॉनसन ने जनता को बताया था कि वह पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं।

भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बोरिस जॉनसन के स्वस्थ होने की कामना को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ‘निश्चिंत रहें पीएम बोरिस जॉनसन। आपके जल्द अस्पताल से बाहर आने और पूरी तरह स्वस्थ होने की आशा करता हूं।’

बता दें कि, 10 दिन पहले बोरिस जॉनसन के कोरोना से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी जिसके बाद उन्हें डाउनिंग स्ट्रीट में क्वारंटीन किया गया था। वह अपना कामकाज वहीं से कर रहे थे और देश में लागू किए गए लॉकडाउन की स्थिति पर नजर बनाए हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here