ब्रिटिश राजदूत ने सऊदी अरब में इस्लाम कुबूल कर किया हज अदा ,ऐसा करने वाले पहले ब्रिटिश राजदूत बने

0

सऊदी अरब में ब्रिटेन के राजूदत सिमॉन कॉलिस ने इस्लाम कबूल कर लिया है। कॉलिस पहले ऐसे ब्रिटिश राजदूत हैं जिन्‍होंने इस्‍लाम को अपनाने के बाद अपनी हज यात्रा पूरी की। कॉलिस के साथ उनकी सीरियन मूल की पत्‍नी हुदा मुजारकेच भी रही

ब्रिटिश न्‍यूजपेपर इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कॉलिस ने मक्का मदीना में सफेद पगड़ी पहन कर फोटो खिचवाईं हैं जो कि हज अदा करने के दोरान ये कपड़े पहने जाते हैं, कॉलिस के साथ पत्‍नी मुजारकेच भी इस फोटो में नजर आ रही हैं। कॉलिस की मुजारकेच से वर्ष 2011 में शादी हुई थी और शादी से कुछ दिन पहले ही उन्‍होंने इस्‍लाम धर्म अपना लिया था।

Also Read:  नवजोत सिद्धू ने दिया राज्य सभा से इस्तीफा, शामिल हो सकते हैं आम आदमी पार्टी में

सऊदी लेखक फौजिया अल बक्र ने ब्रिटिश राजदूत और उनकी पत्नी हुदा कॉलिस की तस्वीर ट्विटर पर लगाते हुए लिखा, “सऊदी अरब में ब्रिटेन के पहले राजदूत जो इस्लाम धर्म स्वीकार करने के बाद हज कर रहे हैं. साइमन कॉलिस अपनी पत्नी हुदा के साथ मक्का में हैं.”

Also Read:  आज तय होगा कौन बनेगा उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री

कॉलिस ने इस ट्वीट के लिए फौजिया को धन्यवाद किया और बताया कि मुस्लिम दुनिया में 30 साल गुजारने के बाद और हुदा से शादी करने से ठीक पहले उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया था. उन्होंने 2011 में इस्लाम धर्म अपनाया. लेकिन इसके बारे में बहुत ही कम लोगों को पता था. हज की तस्वीर सामने आने के बाद अब यह बात सार्वजनिक हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here