किसानों का मुद्दा उठाने पर ब्रिटिश अभिनेत्री जमीला जमील को मिली रेप और जान से मारने की धमकी, पोस्ट शेयर कर बयां किया दर्द

0

केंद्र सरकार के विवादित नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहें भारतीय किसानों का मुद्दा उठाने पर ब्रिटिश अभिनेत्री-मॉडल जमीला जमील को सोशल मीडिया के जरिए कथित तौर पर रेप और जान से मारने की धमकियां मिल रही है। अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अपना दर्द फैन्स के बीच शेयर किया है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि जब भी वो किसान आंदोलन के समर्थन में कुछ बोल रही हैं तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं उन्हें रेप और जान से मारने की भी धमकी दी जा रही है।

जमीला जमील
फाइल फोटो: ब्रिटिश अभिनेत्री जमीला जमील

ब्रिटिश अभिनेत्री जमीला जमील ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में अपना दर्द बयां करते हुए लिखा, “मैं भारत में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर बीते कई महीनों से बोल रही हूं। लेकिन जब भी मैं ये मुद्दा उठाती हूं तो मुझे हत्या और रेप की धमकियां मिल रही हैं। आप मुझे ऐसे मैसेज कर रहे हैं तो एक बात ध्यान में रखें कि मैं भी एक इंसान हूं और मेरी भी बर्दाश्त करने की एक सीमा है।”

अभिनेत्री ने अपने पोस्ट में आगे लिखा, “मैं भारत में आंदोलन कर रहे किसानों के साथ हर उस शख्स के साथ खड़ी हूं जो अपने अधिकार के लिए लड़ रहे हैं। मैं आशा करती हूं आप पुरुषों को भी ऐसे मुद्दे पर बोलने को लेकर इन्हीं शब्दों का इस्तेमाल करते होंगे। जहां तक मैंने देखा है, जनता की आंखों में पुरुषों पर महिलाओं की तुलना में कम हमले होते हैं। इसे पढ़ रहे उन सभी लोगों से अंत में मैं यही कहना चाहती हूं, जो कृपया जो घट रहा है उसके बारे में पढ़ें।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jameela Jamil (@jameelajamilofficial)

बता दें कि, जमीला जमील एक अभिनेत्री के साथ-साथ मॉडल और लेखक भी हैं। वो सभी मुद्दों पर अपनी राय रखती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 3 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। फिलहाल, इन दिनों वे किसान आंदोलन का समर्थन कर रही हैं।

बता दें कि, पॉप स्टार रिहाना द्वारा किए गए एक ट्वीट के बाद कई वैश्विक हस्तियों, कार्यकर्ताओं और नेताओं ने प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन किया है। 74 वर्षीय अभिनेत्री सूसन सैरंडन ने भी ट्विटर पर द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट साझा की, जिसका शीर्षक है, ‘भारत में किसान विरोध प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं?’ इस खबर को शेयर करते हुए सूसन ने किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया है। सैरंडन ने लिखा, ‘भारत में किसान आंदोलन के साथ खड़ी हूं। पढ़ें कि वे कौन लोग हैं और वे विरोध क्यों कर रहे हैं।’

स्वीडिश जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग, अमेरिकी वकील एवं अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस, अभिनेत्री अमांडा सर्नी, गायक जे सीन, डॉ ज़्यूस और वयस्क फिल्मों की पूर्व अभिनेत्री मिया खलीफा ने भी प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here