ब्रिटिश सांसद ने संसद में एक मिनट लेट पहुंचने पर सौंपा इस्तीफा, वीडियो हुआ वायरल

0

इस महीने की शुरुआत में ब्रिटेन के हाउस ऑफ लॉर्ड्स (ब्रिटिश पार्लियामेंट) के एक ब्रिटिश सांसद चैंबर में मात्र एक मिनट की देरी से पहुंचने के कारण शर्मिंदा हो गया और तत्काल प्रभाव से प्रधानमंत्री थेरेसा मे को अपना इस्तीफा सौंप दिया। हांलाकी, थेरेसा ने उनके इस्तीफे की पेशकश को खारिज कर दिया।

ब्रिटिश

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय विकास मंत्री और पूर्व कंजर्वेटिव सांसद लॉर्ड बेट को हाउस ऑफ लॉर्ड्स चैंबर में शुरु होने वाले मौखिक सवाल सेशन से पहले ही उपस्थित होना था। उन्होंने पहुंचने के फौरन बाद कहा, ‘मैं इस बात से शर्मिंदा हूं कि मैं अपनी जगह पर समय पर नहीं पहुंच पाया और इसलिए मैं प्रधानमंत्री को तत्काल अपना इस्तीफा सौंप रहा हूं। मैं अपनी गलती के लिए माफी भी मांगता हूं’।

बेट के इस फैसले से वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए, इसके साथ ही संसद में मौजदू अन्य सदस्यों ने उन्हें ऐसा न करने की सलाह दी। लेबर पार्टी के नेताओं ने बेट से कहा कि माफी मांग लेना काफी है, उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए। उन सबने बेट को चैंबर से बाहर जाते हुए देखकर रोका भी लेकिन वे निकल गए।

हालांकि, प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने बेट के इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए कहा कि ये अनावश्यक है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री थेरेसा मे के प्रवक्ता ने कहा कि, उनका इस्तीफा अस्वीकार किया जाता है क्योंकि इसकी कोई आवश्यकता नहीं थी। मेहनती सांसद होने के नाते उन्होंने संसद में अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए अपना पक्ष रखा।

देखिए वीडियो :

Lord Bates

VIRAL VIDEO- ब्रिटिश पार्लियामेंट में लार्ड बेट्स ने सिर्फ इस वजह से अपने पद से इस्तीफे का एलान कर दिया क्यूंकि वो कुछ मिनट देर से सदन में पहुंचे थे। उन्हें विपक्ष की एक सदस्य के सवालों का जवाब देना था, लेकिन वो सिर्फ कुछ ही मिनट देर से सदन में पहुंचे थे। उन्होंने कहा की विपक्ष के सदस्यों के प्रश्नों का उत्तर देना उन केलिए एक विशेषाधिकार रहा है और उन्हें अफ़सोस है की इस मर्तबा वो अपने इस अधिकार का निर्वाहन नहीं कर सके।

Posted by जनता का रिपोर्टर on Thursday, 8 February 2018

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here