वृंदा करात ने पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या के लिए BJP को ठहराया जिम्मेदार

0

त्रिपुरा में 18 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना हैं और इस सिलसिले में पार्टियों के चुनाव प्रचार तेज़ कर दिए है। इसी बीच, सीपीआई पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने बीजेपी पर हमला बोला है।

वृंदा करात
फाइल फोटो- बृंदा करात

गौरतलब है कि, त्रिपुरा में पिछले साल 20 सितम्बर को एक स्थानीय टेलीविजन चैनल में काम करने वाले पत्रकार भौमिक (28) की हत्या कर दी गई थी। जब वो पटनीबाजार क्षेत्र के पास मंडई में ‘इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट आफ त्रिपुरा’ (आईपीएफटी) का आंदोलन कवर करने के लिए गए थे।

उस समय कहा गया था कि इस आदिवासी पार्टी के कार्यकर्कताओं ने भौमिक की हत्या की है, इस सिलसिले में आईपीएफटी के चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया था।

वृंदा करात ने इस मामले में अब कहा है कि बीजेपी अप्रत्यक्ष रूप से भौमिक की हत्या की ज़िम्मेदार है। एबीपी न्यूज़ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, वृंदा करात ने कहा कि, ‘बीजेपी अब हत्या में अप्रत्यक्ष रूप से लिप्त हो गई है क्योंकि उसने आईपीएफटी के साथ एक गठबंधन कर लिया है जो कि भौमिक की हत्या के लिए जिम्मेदार थी।’

बता दें कि, मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को मतदान होगा। वहीं, त्रिपुरा में 18 फरवरी को मतदान होना है। जबकी, तीनों राज्यों में वोटों की गिनती 3 मार्च को होगी।

बता दें कि, इन तीनों राज्यों में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं। बता दें कि, त्रिपुरा में कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार है, मानिक सरकार लगातार 5 बार से त्रिपुरा के मुख्यमंत्री हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here