बिजेंद्र पाल सिंह चुने गए FTII के नए अध्यक्ष, अनुपम खेर की लेंगे जगह

0

छोटे पर्दे के मशहूर शो सीआईडी के डायरेक्टर बिजेंद्र पाल सिंह को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (FTII) का नया चेयरमैन बनाया गया है। अनुपम खेर की जगह बिजेंद्र पाल सिंह को चेयरमैन बनाया गया है।

बिजेंद्र पाल सिंह

बता दें कि FTII के पूर्व विवादित चेयरमैन गजेंद्र चौहान के हटाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के समर्थन में हमेशा खड़े दिखाई देने वाले अभिनेता अनुपम खेर की नियुक्ति की गई थी। लेकिन कुछ समय पहले अपने निजी कारणों से फिल्म ऐंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था।

अब उनकी जगह मशहूर टीवी सीरियल ‘सीआईडी’ के प्रड्यूसर और डायरेक्टर ब्रिजेंद्र पाल सिंह को संस्थान का नया चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने गुरुवार को इस बारे में घोषणा कर दी है। बीपी सिंह का कार्यकाल चेयरमैन के तौर पर 2020 तक रहेगा। बिजेंद्र पाल FTII के 1970-73 बैच से हैं, उन्होंने फिल्म सिनेमेटोग्राफी में कोर्स किया था।

खेर से पहले FTII अध्यक्ष के तौर पर गजेंद्र चौहान का कार्यकाल पिछले साल मार्च में समाप्त हो गया था। गजेंद्र को 2015 में FTII का चेयरमैन बनाया गया था, जिसका जबरदस्त विरोध हुआ था। 139 दिनों तक छात्रों ने हड़ताल की थी, जिनमें से कुछ ने अनशन भी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here