BPSC 31st Bihar Judicial Services Preliminary Exam 2020: 31वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तारीख घोषित, एडमिट कार्ड bpsc.bih.nic.in पर 23 नवंबर को होंगे जारी

0

BPSC 31st Bihar Judicial Services Preliminary Exam 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 31वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए तारीख की घोषणा कर दी है। परीक्षा 6 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। इस संबंध में बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है। वहीं, इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 23 नवंबर को जारी किए जाएंगे।

BPSC

अधिसूचना के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 6 दिसंबर, 2020 को दो शिफ्ट में किया जाना है। सुबह 11:30 से दोपहर 1 बजे तक सामान्य अध्ययन विषय की परीक्षा आयोजित होगी। वहीं, दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक विधि की परीक्षा होगी। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है, वे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 23 नवंबर को जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि, कोरोना वायरस महामारी के कारण इस परीक्षा को दो बार स्थगित कर दिया गया था।

पहले यह परीक्षा 9 अगस्त 2020 को आयोजित की जानी थी, जिसे स्थगित कर दिया गया था। बाद में इसे 7 अक्टूबर 2020 को निर्धारित किया गया। हालांकि, इस तिथि पर भी प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका। अब आयोग ने नई तिथि की घोषणा कर दी है।

ख़बरों के मुताबिक, इस परीक्षा में शामिल होने के लिए साढ़े 26 हजार छात्रों ने आवेदन किया है। इसमें कुल 249 पदों के लिए परीक्षा ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here