हसन मिन्हाज द्वारा अल्पसंख्यकों को लेकर PM मोदी की निंदा करने पर ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottNetflix, टाइम्स नाउ की नविका कुमार को बताया भारत की नैंसी ग्रेस, देखें वीडियो

0

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर भारतीय मूल के अमेरिकी कॉमेडियन हसन मिन्हाज का एक ताजा वीडियो एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थकों द्वारा ट्विटर पर #BoycottNetflix अभियान शुरू कर दिया गया है। हसन ने अपने वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और टाइम्स नाउ की एंकर नविका कुमार पर तंज कसा है। हसन ने नविका कुमार को भारत की नैंसी ग्रेस बताते हुए चुटकी ली है, वहीं भारत में अल्पसंख्यकों की ताजा स्थिति पर पीएम मोदी पर तंज कसते हुए निशाना साधा है।

वायरल वीडियो में हसन ने कहा कि भारत में होने वाला आम चुनाव करीब एक महीने से भी कम रह गया है। हर कोई इस बारे में बात कर रहा है कि क्या मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर सत्ता में वापसी कर पाएंगे? लेकिन इस चुनाव का महत्व इससे कहीं ज्यादा है। क्योंकि जब से मोदी सत्ता में आए हैं, भारत में अल्पसंख्यक समूहों के खिलाफ शत्रुतापूर्ण रवैया बढ़ गया है। धार्मिक राष्ट्रवाद, विशेष रूप से हिंदू राष्ट्रवाद का पुनरुत्थान हुआ है।

वहीं, हसन ने इस वीडियो में टाइम्स नाउ की एंकर नविका कुमार की तुलना अमेरिकी टीवी शो होस्ट नैंसी ग्रेस से करते हुए तंज कसा है। टीवी चैनल के शोर-शराबे वाले कार्यक्रम की आलोचना करते हुए हसन ने टीवी स्क्रीन पर कुमार की तस्वीर की ओर इशारा किया और कहा कि यही (टाइम्स नाउ डिबेट शो) देसी लिविंग रूम है जो राजनीति के बारे में बात कर रहे हैं। हसन ने कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय नैंसी ग्रेस अनुग्रह बहस को नियंत्रित करती हैं।

हसन ने पाकिस्तान में भारतीय वायु सेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक को लेकर भी तंज कसा है। हसन ने पेड़ों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त करते हुए बालाकोट में 300 आतंकवादियों के मारे जाने के भारत सरकार के दावों तंज कसते हुए पीएम मोदी को शर्मिंदा होने पर उनका मजाक उड़ाया। हसन ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बस आप ही जानते हैं कि वे पेड़ आतंकवादी हैं।

हालांकि, हसन ने इस दौरान 2014 तक अपने शासन के दौरान भ्रष्टाचार से संबंधित घोटालों की एक श्रृंखला के लिए कांग्रेस पर भी हमला किया। पीएम मोदी और उनके समर्थकों को निशाना बनाने वाली उनकी कॉमेडी का ट्विटर विरोध हो रहा है। मोदी के समर्थकों ने नेटफ्लिक्स के बहिष्कार का आह्वान करते हुए एक हैशटैग #BoycottNetflix अभियान शुरू किया, जहां हसन की वीडियो को स्ट्रीम किया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here