BookMyBai ने फिल्म स्टारों पर लगाया प्रतिबंध, काम करने वाले घरेलू कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप

0

ऑनलाइन डोमेस्टिक हेल्प, मेड मुहैया कराने वाली वेबसाइट BookMyBai.com ने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को सर्विस देने से इनकार कर दिया है। वेबसाइट के को-फाउंडर अनुपम सिंहल ने अपने ब्लॉग में 20 से ज्यादा सेलेब्रिटीज पर मेड्स के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया है।

BookMyBai

बता दें कि, अपने कर्मचारियों से कई हस्तियों से दुर्व्यवहार के बारे में शिकायतें मिलने के बाद मुम्बई, पुणे, बंगलुरु और कोलकाता चार मुख्य शहरों में मेड मुहैया कराने वाली वेबसाइट BookMyBai.com ने अपने कुछ कर्मचारियों के साथ हुई बदसलूकी और मारपीट का हवाला देते हुए देश भर में सभी मशहूर बॉलीवुड हस्तियों के ऊपर बैन लगा दिया है।

इतना ही नही उन्होंने बिना किसी का नाम लिए 5 सेलिब्रिटी के बारे में डिटेल में लिखा, “सेलेब्स मेड के साथ गालीगलौच और मारपीट करते हैं। पर्सनल इमरजेंसी में छुट्टियां न देना, पर्याप्त खाना और मुआवजा न देने जैसी शिकायतें भी मिली हैं। मुंबई में सेलेब्रिटीज के साथ काम करना किसी खतरे से कम नहीं है।”

केस 1, मां के अंतिम संस्कार में नहीं जाने दिया = अनुपम ने लिखा, “एक फीमेल बॉलीवुड सेलेब्रिटी मेल हेल्पर की डिमांड की। उसने शर्त रखी कि हमारे 4 BHK घर की दिन में 6 बार साफ-सफाई करनी पड़ेगी। डील फाइनल हुई और हेल्पर काम करने लगा। हेल्पर की मां की डेथ हो गई। उसने सेलिब्रिटी से अंतिम संस्कार में जाने और कुछ पैसे देने की बात कही। उसने 15 दिन में वापस आने का प्रॉमिस भी किया।”

“सेलेब्रिटी ने हमें कॉल किया और कहा कि जब तक दूसरा हेल्पर नहीं भेजते, वो हेल्पर को नहीं जाने देगी। मामला शनिवार शाम 6 बजे का था। इसके बाद हमने कहा कि संडे ऑफिस बंद रहता है और मंडे को हेल्पर भेज देंगे, आप उस हेल्पर को जाने दीजिए। लेकिन, सेलिब्रिटी ने हेल्पर को नहीं जाने दिया और वो मां के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच सका।”

केस 2, खाना तक नहीं देते थे मेड को = ब्लॉग में एक और फीमेल सेलिब्रिटी का जिक्र करते हुए अनुपम ने लिखा, “इनका मुंबई के सब-अर्बन इलाके में काफी बड़ा घर है। यहां मेड के साथ टॉर्चर और हैरेसमेंट किया गया। हमने 7 बार मेड को बदला, लेकिन कोई भी 10 दिन से ज्यादा नहीं टिका।

Also Read:  अभिनेता अर्जुन रामपाल की बढ़ सकती है मुश्किले, 10 लाख रुपए की धोखाधड़ी का लगा आरोप!
करीब 3 करोड़ की कार से चलने वाली ये सेलेब्रिटी मेड को खाना तक नहीं देती थी। सेलिब्रिटी ने धमकी दी कि मैं अपने भाई को बोलकर तुम्हारे ऑफिस में बाउंसर्स भेजूंगी, जिसके बाद हमने उनका पूरा पैसा लौटा दिया और सर्विस खत्म कर दी।”
केस 3, मेड के शरीर पर थे जख्म के निशान = अनुपम ने एक और केस का जिक्र करते हुए लिखा कि ये वाकया सामने आने के बाद हमारी टीम ने तय कर लिया था कि अब सेलेब्स को सर्विस नहीं देंगे। “इस मामले में मेड के साथ रोज मारपीट की जाती थी। हमें पता चला तो हमने जल्द से जल्द मेड से काम छोड़ने को कहा। जब वो हमारे ऑफिस आई तो उसके शरीर पर जख्म के निशान साफ दिखाई पड़ रहे थे।
हमने पुलिस कम्प्लेन करने की बात कही, तो मेड ने कहा कि मेरे पास बार-बार पुलिस स्टेशन जाने का टाइम नहीं है, क्योंकि ऐसा करने के लिए उसे काम छोड़कर जाना होगा और पैसे भी नहीं मिलेंगे। बिना उसके सपोर्ट के पुलिस ने शिकायत लेने से इनकार कर दिया और हम सेलेब के खिलाफ भी केस नहीं कर पाए।”

केस 4, डर के चलते शहर आना नहीं चाहती = अनुपम ने अगले केस के बारे में लिखा कि इस फीमेल सेलेब के पास पैसे की कोई कमी नहीं थी, फिर भी वो अपनी मेड की परेशानी दूर नहीं कर सकती। “इस सेलेब्रिटी के पीए ने हमसे मेड सर्विस की डिमांड की। हम खुश थे, क्योंकि वो अच्छा पैसा दे रही थीं, मुंबई के मार्केट रेट से भी ज्यादा। लेकिन, स्टॉफ से बातचीत करने का उनका लहजा अच्छा नहीं था। मेड के साथ मारपीट और गालीगलौच रोज की बात हो गई थी।
इससे मेड इतनी तंग आ गई कि वो गांव चली गई और दोबारा लौट कर नहीं आई। बाद में उसने फोन पर कहा कि डर के चलते अब वो शहर आना भी नहीं चाहती। उसने अपने साथ हुए बुरे बर्ताव के बारे में भी बताया। इस सेलेब ने भी हमें लीगल नोटिस भेजा। हमारे जैसे छोटे स्टार्टअप का इस तरह के नोटिस से डील कर पाना मुश्किल है। इसलिए हमने सेलेब को पैसे लौटा दिए।”
केस 5, सेलेब बोली- जो करना है, कर लो = एक और फीमेल सेलेब के बारे में अनुपम ने लिखा, ” ये एक क्लासिक मामला है। इस सेलेब्रिटी ने हमसे मेड ली। सबकुछ सही चल रहा था। न मारपीट और न गालीगलौच। लेकिन, फिर सेलेब ने हमारा 15 हजार का सर्विस चार्ज देने से इनकार कर दिया।
जब हमने इसके लिए उसे फोन करना शुरू कर दिया, तो उन्होंने कॉल अटेंड करनी बंद कर दी। बाद में उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि जो करना है, कर लो। अगर मैं गलत नहीं हूं तो इस सेलेब को अपने पति से भत्ते में करोड़ों रुपए मिल रहे हैं। इस सेलेब ने हमसे कहा कि दोबारा कॉल की तो क्राइम ब्रांच में उत्पीड़न और वसूली का केस कर दूंगी।”

आपको बता दें कि, BookMyBai एक ऑनलाइन स्टार्टअप है जिसके तहत शहरों में मेड और डोमेस्टिक हेल्पर मुहैया कराई जाती हैं। क्लीनिंग, कुकिंग, बेबी सिटिंग, नर्सिंग और एल्डरी केयर जैसी सर्विस दी जाती है। 10 हजार से ज्यादा घरों में सर्विस दी जा रही है।
इस कंपनी के पास 20 हजार मेड्स का डाटाबेस है। कंपनी के फाउंडर अनुपम सिंहल और विकास चौधरी हैं। यह सर्विस मुंबई, पुणे अहमदाबाद और बेंगलुरू में दी जा रही है।

Also Read:  स्मॉग: केजरीवाल ने 'गैस चैंबर' से की दिल्‍ली की तुलना, सिसोदिया से स्‍कूल बंद करने का किया आग्रह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here