अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर सहित बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर जताया शोक

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार (17 मार्च) को उनके निजी आवास पर निधन हो गया। चार बार के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर फरवरी 2018 से ही अग्नाशय संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे। पिछले एक साल से बीमार चल रहे बीजेपी के वरिष्ठ नेता का स्वास्थ्य दो दिन पहले बहुत बिगड़ गया था। वह 63 वर्ष के थे।

मनोहर पर्रिकर

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर राजनेताओं के अलावा बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं ने भी शोक व्यक्त किया है। उनके निधन पर बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, रितेश देशमुख, रणदीप हुड्डा, अनुपम खेर, दक्षिण के अभिनेता सिद्धार्थ, फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री और मधुर भंडारकर सहित हिन्दी फिल्म जगत की कई हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है।

मध्यमवर्गिय परिवार में 13 दिसंबर, 1955 में जन्मे पर्रिकर ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक के रूप में करियर शुरू किया। यहां तक कि आईआईटी बंबई से स्नातक करने के बाद भी वह संघ से जुड़े रहे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक के तौर पर शुरुआत कर गोवा के मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री बनने वाले पर्रिकर की छवि हमेशा ही बहुत सरल और सामान्य व्यक्ति की रही।

सक्रिय राजनीति में पर्रिकर का पदार्पण 1994 में पणजी सीट से बीजेपी टिकट पर चुनाव जीतने के साथ हुआ। वह 2014 से 2017 तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कैबिनेट में रक्षा मंत्री रहे। केन्द्र सरकार ने उनके निधन पर सोमवार को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here