पश्चिम बंगाल: आसनसोल सीट से लोकसभा चुनाव में बॉलीवुड कनेक्शन, गायक बाबुल सुप्रियो के निर्वाचन क्षेत्र से अभिनेत्री मूनमून सेन बनी TMC की उम्मीदवार

0

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को राज्य में लोकसभा की सभी 42 सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री मून मून सेन का भी नाम है, जिन्हें आसनसोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वह केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री और पूर्व सिंगर बाबुल सुप्रियो के खिलाफ चुनाव लड़ सकती है। बता दें कि वर्तमान में बाबुल सुप्रियो आसनसोल लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद है।

पश्चिम बंगाल

सूची जारी करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी ने कुल 42 सीटों में से 17 महिलाओं को मैदान में उतारा था। उन्होंने कहा, मैं माटी मानुष (मां, मिट्टी और लोग) को धन्यवाद देना चाहती हूं। सभी के लिए शुभकामनाएं। आज हमने बंगाल और कुछ अन्य राज्यों के लिए 2019 के लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी सूची की घोषणा की। मैं अधिक खुश और गौरवान्वित हूं क्योंकि हमारे 41% उम्मीदवार (17/42 सीटें) महिलाएं हैं।

सूची में शामिल अन्य हस्तियों में मिमि चक्रवर्ती, नुसरत जहान और सतबदी रॉय, बंगाली मनोरंजन उद्योग की लगभग सभी लोकप्रिय अभिनेत्रियां हैं। तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने 42 उम्मीदवारों की सूची कालीघाट स्थित पार्टी की चुनाव संचालन समिति की बैठक के बाद जारी की।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कुल 42 लोकसभा सीटें हैं, जिन पर टीएमसी, सीपीआई (एम) की अगुवाई वाले वाम मोर्चा, कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबला होगा। लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में सभी सातों चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल जबकि सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा।

तृणमूल कांग्रेस के सभी 42 उम्मीदवारों की लिस्ट

TMC ने कूचबिहार लोकसभा सीट से परेश चंद्र अधिकारी, अलिपुरद्वार लोकसभा सीट से दशरथ टिर्की, जलपाईगुड़ी से बिनय चंद्र बर्मन, बालुरघाट से अर्पिता घोष, रायगंज से कन्हैया लाल अग्रवाल, मालदा दक्षिण से डॉ मौज्जिम हुसैन, मालदा उत्तर से मौसम नूर, जाधवपुर दक्षिण से मिमी चक्रवर्ती, कोलकाता दक्षिण से माला रॉय, दार्जलिंग से अमर सिंह राय, जांगीपुर से खल्लिलूर रहमान, बहरामपुर से अपूर्बा सरकार, मुर्शिदाबाद से अबू तहर, कृषनगर से महुआ मित्रा, रानाघाट से रुपाली बिश्वास, बोनगांव से ममताबाला ठाकुर, बैरकपुर से दिनेश त्रिवेदी, दमदम से सौगत रॉय, बारासात से काकोली घोष, बशीरहाट से नुसरत जहां, जॉयनगर से प्रतिमा मंडल, मधुरापुर से सीएम जाटुआ, डायमंड हार्बर से अभिषेक बनर्जी, कोलकाता उत्तर से सुदीप बंधोपाध्याय, हावड़ा से प्रसून बनर्जी, उल्लूबेरिया से साजदा अहमद, सेरमपुर से कल्याण बनर्जी, हुगली से रत्ना दे, अरामबाग से अपरूपा पोद्दार, तामलुक से डी अधिकारी, कांटी से शिशिर अधिकारी, घाटल से दीपक अधिकारी, झाड़ग्राम से बीरबाला सोरेन, मिदनापुर से मानस भुइना, पुरुलिया से मृगांका महतो, बांकुरा से सुब्रत मुखर्जी, विष्णूपुर से श्याम सांतरा, बर्धमान पूर्व से सुनील कुमार मंडल, आसनसोल से मुनमुन सेन, बर्धमान से ममता संघमित्रा, बोलपुर से आसित माल और बीरभूम से शताब्दी रॉय को टिकट दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here