अमरनाथ आतंकी हमला: बॉलीवुड ने एक स्वर में की हमले की निंदा

0
>

पूरे बॉलीवुड ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों हुए आतंकवादी हमले की एक स्वर में निंदा की और इसे बेहद शमर्नाक तथा कायरतापूर्ण कृत्य करार दिया। अभिनेता शाहरूख खान, अक्षय कुमार, करन जौहर, शेखर कपूर, फरहान अख्तर सहित अनेक कलाकारों तथा फिल्मकारों ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। Amarnathशाहरुख ने ट्वीट किया, बेगुनाहों के जाने से दुखी हूं। पीड़ितों के लिए प्रार्थनाएं और पीड़ित अमरनाथ तीर्थयात्रियों के परिजनों को इसे सहने की शक्ति दे।

अक्षय ने घटना के प्रति आक्रोश व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, निर्दोष अमरनाथ यात्रियों पर हमला बेहद निचले स्तर का कृत्य है। प्रभावितों के लिए मेरी प्रार्थनाएं।

वरुण धवन ने ट्वीट किया, अमरनाथ यात्रियों पर हमले की खबर से परेशान हूं। समझा नहीं आ रहा कि ऐसे लोग कैसे अस्तित्व में हैं। आतंकवादी कायर हैं।

फरहान अख्तर ने अपनी पोस्ट में कहा, अमरनाथ श्रद्धालुओं पर हमला निंदनीय है…हमलावर शर्म करो। उम्मीद है कि त्वरित न्याय होगा।

शेखर ने लिखा, फिर एक आतंकवादी हमला, उन निर्दोष श्रद्धालुओं पर जो कुछ नहीं बस भगवान शिव की कृपा चाहते थे। अब शब्दों का नहीं कार्वाई का वक्त।

अनुपम खेर ने लिखा, भगवान उन्हें इस अनपेक्षित क्षति को सहने की शक्ति दे। अमरनाथ श्रद्धालुओं पर आतंकवादी हमला बेहद शर्मनाक और कायराना हरकत है। सुरक्षाबलों को इन आतंकवादियों का सफाया करना चाहिए।

हंसल मेहता, रितेश देशमुख, स्वरा भास्कर, रणदीप हुडा, हुमा कुरैशी और मधुर भंडारकर ने भी ट्वीट करके हमले की निंदा की।

7 यात्रियों की मौत

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार(10 जुलाई) को पाक परस्त आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला कर दिया। इसमें सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई। जबकि 32 अन्य घायल हो गए हैं। मरने वालों में छह महिलाएं शामिल हैं। हमला रात करीब 8:20 बजे हुआ। घायलों में से कई की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें अनंतनाग और श्रीनगर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने सात यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

Also Read:  सेना भर्ती का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द, 18 गिरफ्तार, हिरासत में 350 छात्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here