क्राइस्टचर्च नरसंहार: बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों ने आतंकी हमले की निंदा की, पढ़ें किसने क्या कहा

0

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, वरुण धवन और सोनम कपूर आहूजा सहित बॉलीवुड के कई दिग्गज हस्तियों ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हुए आतंकी हमलों की निंदा की है। बता दें कि न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में 49 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

न्यूजीलैंड

अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि वह न्यूजीलैंड में मस्जिद गोलबारी के दौरान निर्दोष लोगों पर कायरतापूर्ण हत्या से काफी दुखी और भयभीत हैं। उन्होंने घायलों के तुरंत ठीक होने की कामना की। हमले पर दुख व्यक्त करते हुए अमिताभ ने ट्वीट किया, “हम कठिन समय में रह रहे हैं.. दुखद और भयानक। प्रार्थना।” अभिषेक बच्चन ने लिखा, “न्यूजीलैंड में इस भयानक हमले के पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति गहरी संवेदना।”

सोनम कपूर आहूजा ने कहा, “मुझे न्यूजीलैंड की घटना के बारे में सुनकर दुख हुआ। मुझे खेद है कि मुस्लिम समुदाय कट्टरता नफरत का सामना कर रहा है। मुझे आप सभी के लिए बहुत खेद है।” ‘कलंक’ अभिनेता वरुण धवन ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए कहा, “निर्दोष लोग आसान निशाना होते हैं क्योंकि वे शांति और प्यार चाहते हैं। पीड़ितों के परिवार के साथ संवेदना और प्रार्थना।”

प्रीति जिंटा ने कहा, “क्राइस्टचर्च में हिंसा के इस कायरतापूर्ण कृत्य से दुख हुआ। इस त्रासदी से प्रभावित सभी परिवारों के लिए मेरी दिली संवेदनाएं। ईश्वर दिवंगतों की आत्मा को शांति दे और उनके परिवारों को शक्ति दे।” ऋचा चड्ढा ने कहा, “सोशल मीडिया, हिंसा, मान्यता, मानसिक स्वास्थ्य.. बहुत दुखद।”

अदनान सामी ने लिखा, “पूरी मानवता के प्रति घृणित, बर्बर और शर्मनाक! यह कहां रुकता है? हम अपने बच्चों को यह सब कैसे समझा सकते हैं।” विशाल ददलानी ने कहा, “भयावह क्राइस्टचर्च आतंकी हमला। इंसान में इंसानियत कहां है?”

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने शनिवार (16 मार्च) को हिजाब पहनकर शुक्रवार को मस्जिदों में हुए आतंकी हमले के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और इस दुख की घड़ी में उन्हें ढांढस बंधाया। इस आतंकी हमले की घटना में 49 मुस्लिम लोगों के मारे जाने के एक दिन बाद शनिवार को जेसिंडा अर्डर्न ने ‘हिजाब’ पहनकर मुस्लिम समुदाय के साथ एकजुटता दर्शाते हुए कहा कि यह वह न्यूजीलैंड नहीं है, जिसे लोग जानते हैं। उन्होंने क्राइस्टचर्च कैंटरबरी रिफ्यूजी सेंटर में अपने 40 मिनट के संबोधन के दौरान यह टिप्पणी की, जहां उन्होंने शुक्रवार के खूनी नरसंहार से सबसे ज्यादा प्रभावित देश के मुस्लिम समुदाय को एकता का संदेश दिया।

बाद में 24 घंटे के अंदर अपनी दूसरी प्रेस कॉन्फेंस अर्डर्न ने संवाददाताओं से कहा कि अब देश में बंदूक कानून बदल जाएगा। अर्डर्न ने कहा कि देश में बूंदक के लाइसेंस कानून में संशोधन किया जाएगा। बता दें कि न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। एक बंदूकधारी की पहचान आस्ट्रेलियाई दक्षिणपंथी चरमपंथी के रूप में हुई है, जिसने हमले की स्पष्ट रूप से फेसबुक पर ऑनलाइन लाइवस्ट्रीमिंग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here