बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री विद्या सिन्हा का निधन, कई दिनों से थी बीमार

0

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री विद्या सिन्हा का गुरुवार (15 अगस्त) को मुंबई में निधन हो गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिनों पहले ही अभिनेत्री को सीरियस हालत में मुंबई के जुहू के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। विद्या सिन्हा को वेंटिलेटर पर रखा गया था और आज उन्होंने आखिरी सांस ली।

विद्या सिन्हा
फाइल फोटो: विद्या सिन्हा

विद्या सिन्हा को फेंफड़ों और हार्ट की समस्या थी। विद्या सिन्हा इन दिनों छोटे पर्दे के मशहूर सीरयल ‘कुल्फी कुमार बाजे वाला’ में दादी का किरदार निभा रही थी। 72 साल की टैलेंटेड अभिनेत्री कई फिल्मों के साथ-साथ सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं।

विद्या ने 70 और 80 के दशक में अपने अभिनय के जरिए इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई। विद्या अपनी पर्सनल लाइफ के कारण काफी सुर्खियों में छाई रही थीं। साल 2009 में उन्होंने अपने दूसरे पति डॉक्टर सालुंखे पर शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का दोषी ठहराया था। जिसके बाद साल 2011 में दोनों को तलाक मिल गया था।

विद्या सिन्हा टीवी के साथ-साथ कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। जिसमें ‘पति पत्नी और वो’, ‘रजनीगंधा’, ‘छोटी सी बात’, ‘हवस’, ‘मेरा जीवन’, ‘इनकार’, ‘किताब’,’जीवन मुक्त’, ‘तुम्हारे लिए’, ‘सबूत’ जैसी कई फिल्में की। संजीव कुमार के साथ उनका गाना ‘ठंडे ठंडे पानी से नहाना चाहिए’ बेहद चर्चित हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here