कन्हैया कुमार के मामले को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री सिमी गरेवाल ने सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना

0

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार (29 फरवरी) को राजद्रोह के 4 साल पुराने एक मामले में JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और 9 अन्य लोगों पर मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस को मंजूरी दे दी है। अब इसको लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त रिएक्शन सामने आ रहे हैं।

सिमी ग्रेवाल
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

वहीं, इस मुद्दे पर बॉलीवुड की तरफ से भी जमकर प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। इस बीच, बॉलीवुड अभिनेत्री सिमी गरेवाल ने भी इस संबंध में एक ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। उन्होंने अपने ट्वीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधा है। उनके इस ट्वीट पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।

अभिनेत्री सिमी गरेवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, “कन्हैया कुमार पर मुकदमा चलाने के इस एक कदम से अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने वह सम्मान खो दिया, जो मेरे मन में उनके प्रति कभी था। मुझे अफसोस है कि मैंने कभी उनका बचाव किया या उनका समर्थन किया।” सिमी गरेवाल के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।

वहीं, बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने भी कन्हैया कुमार पर राजद्रोह के मुकदमे को लेकर एक ट्वीट किया जो अब खूब वायरल हो रहा है। अनुराग कश्यप ने अपने ट्वीट में लिखा, “महाशय अरविंद केजरीवाल जी, आपको क्या कहें.. स्पाइनलेस तो प्रशंसा है.. आप तो हो ही नहीं.. AAP तो हैं ही नहीं, कितने में बिके?”

बता दें कि, अनुराग कश्यप ने यह प्रतिक्रिया कन्हैया कुमार के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए दी है। जिसमें कन्हैया कुमार ने लिखा था, “दिल्ली सरकार को सेडिशन केस की परमिशन देने के लिए धन्यवाद। दिल्ली पुलिस और सरकारी वक़ीलों से आग्रह है कि इस केस को अब गंभीरता से लिया जाए, फॉस्ट ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल हो और TV वाली ‘आपकी अदालत’ की जगह क़ानून की अदालत में न्याय सुनिश्चित किया जाए। सत्यमेव जयते।”

बता दें कि, 10 आरोपियों में कन्हैया के अलावा जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भी शामिल हैं जिन्हें मामले में अरेस्ट किया गया था। तीनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया था। उल्लेखनीय है कि, 14 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें आरोप लगाए गए हैं कि 9 फरवरी, 2016 को जेएनयू कैम्पस में देश विरोधी नारेबाजी की गई थी और कन्हैया, उमर सहित 10 लोगों ने इस नारेबाजी का समर्थन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here