पीएम मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान पर बॉलीवुड अभिनेता का निशाना, राजीव गांधी को किया याद

0

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान चलाया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने रविवार को ट्विटर पर भी अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ लिया है। ट्विटर पर अब उनका नाम ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ हो गया है। पीएम मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों और तमाम बीजेपी नेताओं औक समर्थकों ने भी अपने-अपने हैंडल में ‘चौकीदार’ शब्द को जोड़ लिया है।

मैं भी चौकीदार
फाइल फोटो- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

‘चौकीदार’ शब्द पर हो रही राजनीति पर बयानबाजी भी जमकर हो रही है, वहीं दूसरी और सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर जोरदार रिएक्शन आ रहे हैं। इसी बीच, बॉलीवुड एक्टर एजाज खान ने भी ‘चौकीदार’ शब्द का इस्तेमाल करते हुए एक ट्वीट किया है साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का भी जिक्र किया है।

एजाज खान ने अपने ट्वीट में लिखा, “मैं भी चौकीदार मुहिम से देश को क्या हासिल होगा? देश को जरूरत थी राजीव गांधी (दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री) की तरह शिक्षा और विज्ञान के प्रति जागरूकता लाने की।” उनका यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बता दें कि पीएम मोदी ने अपनी रैलियों में खुद को देश का चौकीदार कहा था। इसके बाद राहुल गांधी ने राफेल डील में घोटाले का आरोप लगाकर पीएम मोदी पर हमला बोलना शुरू किया और अपनी हर रैली में ‘चौकीदार चोर है’ कहा। इसके बाद मुद्दे को भुनाते हुए बीजेपी ने ‘मैं भी चौकीदार हूं’ वीडियो लॉन्च कर दिया। जिसके बाद से इस शब्द पर राजनीति लगातार जारी है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी को बार-बार चौकीदार चोर है कहने के बाद बीजेपी ने एक कैंपेन शुरू कर दिया जिसके तहत पीएम मोदी से लेकर अमित शाह और स्मृति ईरानी से लेकर पीयूष गोयल तक सभी केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेताओं ने चौकीदार शब्द का अपने नाम के साथ इस्तेमाल शुरू कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here