“भारत के नेताओं के बच्चे विदेशों में शिक्षा हासिल कर रहे है और दूसरों के बच्चों के हाथों में पत्थर-हथियार”, दिल्ली हिंसा पर भड़के बॉलीवुड अभिनेता

0

उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर भड़की साम्प्रदायिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को सीएए समर्थकों और सीएए विरोधियों के बीच हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 पर पहुंच गई है। वहीं, 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

हिंसा

वहीं, दिल्ली के हालातों पर लगातार बॉलीवुड सेलेब्रिटीज भी लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस बीच, रियलिटी शो बिग बॉस के पूर्व कंटेस्टेंट और बॉलीवुड अभिनेता एजाज खान ने दिल्ली के हालातों पर एक ट्वीट किया है, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

एजाज खान ने अपने ट्वीट में लिखा, “भारत के नेताओं के बच्चे विदेशों में शिक्षा हासिल कर रहे है, दूसरों के बच्चों के हाथों में पत्थर,हथियार थमा इंसानियत का क़त्ल करवाकर लाशों पर राजनीति कर रहे है ध्यान रहे नेता जी से रोजगार नही हथियार मिल रहा है। लोग टूट जाते है एक घर बनाने में, तुम तरस नही खाते बस्तियां जलाने में?” एजाज खान का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग भी इस पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

गौरतलब है कि, बीते दिन राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरपूर्वी इलाके में चांदबाग और भजनपुरा सहित कई क्षेत्रों में हिंसा फैली थी। इस दौरान पथराव किया गया, दुकानों को आग लगाई गई। दंगाइयों ने गोकलपुरी में दो दमकल वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। भीड़ भड़काऊ नारे लगा रही थी और मौजपुर और अन्य स्थानों पर अपने रास्ते में आने वाले फल की गाड़ियों, रिक्शा और अन्य चीजों को आग लगा दी। पुलिस ने दंगाइयों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। इन दंगाइयों ने अपने हाथों में हथियार, पत्थर, रॉड और तलवारें भी ली हुई थीं। कई ने हेलमेट पहन रखे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here