पश्चिम बंगाल में BJP विधायक का शव रस्सी से लटका मिला, पार्टी ने लगाया हत्या का आरोप

0

पश्चिम बंगाल के हेमताबाद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक देवेंद्र नाथ रे का शव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। देवेंद्र का शव सोमवार सुबह उनके गांव में रस्सी से लटका हुआ मिला। पश्चिम बंगाल भाजपा इसे हत्या बता रही है। भाजपा का कहना है कि पहले विधायक की हत्या की गई, फिर उनकी लाश को लटका दिया गया है। वहीं राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी विधायक की मौत पर सवाल उठाए हैं। साथ ही सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए इसे प्रतिशोध की राजनीति बताया है।

पश्चिम बंगाल

जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, ‘‘भाजपा नेता का शव हेमताबाद इलाके में सोमवार सुबह एक दुकान के पास लटका मिला। हमने मामले में जांच शुरू कर दी है।’’ रे ने हेमताबाद की अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट से माकपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी, लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे।

भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने टीएमसी पर हत्या का आरोल लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि हम भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ रे की हत्या की सीबीआई जांच की मांग करते हैं। तृणमूल कांग्रेस इस हत्या के पीछे है और उसने इसे आत्महत्या जैसा बना दिया है। मैं पश्चिम बंगाल की सीएम से अनुरोध करता हूं कि हत्या के पीछे की सच्चाई का पता लगाने के लिए सीबीआई जांच का आदेश दें।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर इसे हत्या करार दिया। जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल के हेमताबाद से बीजेपी विधायक देवेंद्र नाथ रे की संदिग्ध जघन्य हत्या बेहद हैरान करने वाली और खेदजनक है। यह ममता सरकार के गुंडाराज और फेल कानून व्यवस्था को बताता है। लोग ऐसी सरकार को भविष्य में माफ नहीं करेंगे। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।’

वहीं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने लिखा, ‘ममता बनर्जी की राजनीतिक हिंसा और प्रतिशोध के खत्म होने के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं। उत्तर दीनाजपुर के हेमताबाद से विधायक देवेंद्र नाथ रे की मौत से हत्या के आरोप समेत कई गंभीर सवाल उठते हैं। सच्चाई को उजागर करने और राजनीतिक हिंसा को खत्म करने के लिए पूरी तरह निष्पक्ष जांच की जरूरत है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here