अवैध निर्माण को लेकर BMC ने अमिताभ बच्चन को भेजा नोटिस

0

बॉलिवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को महाराष्ट्र रीजनल ऐंड टाउन प्लानिंग(MRTP) के तहत कथित रूप से अवैध निर्माण को लेकर बृहनमुंबई महानगरपालिका(BMC) ने नोटिस जारी किया है। अमिताभ बच्चन को यह नोटिस गोरेगांव में अवैध निर्माण को लेकर जारी किया है।

अमिताभ बच्चन
फाइल फोटो- बॉलिवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन

यह जानकारी RTI कार्यकर्ता अनिल गलगली को मनपा द्वारा उपलब्ध कराई गई है, वैसे अमिताभ बच्चन समेत 7 अन्य लोगों को भी नोटिस जारी हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, RTI कार्यकर्ता अनिल गलगली ने आरोप लगाया है कि अमिताभ जैसे रसूखदार लोगों के घरों में अवैध निर्माण को लेकर BMC कार्रवाई में देरी कर रही है। जबकि गरीब और आम लोगों के घरों पर बीएमसी तुरंत कार्रवाई करती है।

ख़बरों के मुताबिक, साथ ही RTI कार्यकर्ता अनिल गलगली ने राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मनपा आयुक्त अजोय मेहता को पत्र भेजकर एमआरटीपी कानून के तहत कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को तोड़ने की मांग की हैं।

अनिल गलगली ने बताया कि ये नोटिस अमिताभ बच्चन के अलावा राजकुमार हिरानी, ओबेरॉय रियलटी, पंकज बालाजी, संजय व्यास, हरेश खंडेलवाल और हरेश जगतानी को 7 दिसंबर 2016 में किए गए स्वीकृत मैप में बदलाव के लिए जारी किया गया है।

खबरों के मुताबिक, अमिताभ के परिवार को बंगले की जमीन का एक हिस्सा सड़क चौड़ी करने के लिए सरेंडर करनी होगी। हालांकि ये पहली बार नहीं है जब बीएमसी की ओर से किसी बॉलीवुड सेलेब्रिटी को नोटिस जारी किया गया है।इससे पहले ऋषि कपूर और अनुष्का शर्मा समेत कई बॉलीवुड दिग्गजों को बीएमसी की ओर से नोटिस जारी किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here