VIDEO: पश्चिम बंगाल में हिन्दूवादी गुंडों ने बुजुर्ग और अंधे मुस्लिम भिखारी दंपति से जबरदस्ती ‘जय श्री राम’ बुलवाया

0

पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में रामनवमी पर जुलूस के दौरान भड़की हिंसा अभी तक थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते रविवार(25 मार्च) को भड़की इस सांप्रदायिक हिंसा में अब तक चार लोगों की हत्या हो चुकी है। चौथे मृतक शख्स की पहचान एक 16 वर्षीय किशोर के रूप में की गई है। बेटे की हत्या के बाद हिंसाग्रस्त आसनसोल की एक मस्जिद के इमाम मौलाना इम्दादुल रशीदी ने गुरुवार(29 मार्च) को जब अपनी खामोशी तोड़ी तो वहां मौजूद लोग रोने लगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमाम साहब ने यहां एक समूह को संबोधित करते हुए लोगों से शांति की अपील की। उन्होंने कहा कि बदले की बात की तो वो मस्जिद और शहर छोड़कर चले जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते कि कोई और बाप अपना बेटा खोए। अपने बेटे को खोने वाले इमाम साहेब की यह भावुक अपील सुनकर वहां मौजूद लोगों के आंखों से आंसू निकल आए।

इसी बीच, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग मुस्लिम दंपति से जबरन ‘जय श्रीराम’ बुलवाया जा रहा है। सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाला इस आपत्तिजनक वीडियो में बुजुर्ग मुस्लिम दंपति विनम्र निवेदन कर रहें है कि वे अंधे हैं और ठीक से चल भी नहीं सकते है। उनकी यह बात सुनकर कथित हिन्दूवादी गुंडें उनकी विकलांगता का मज़ाक उड़ाते हैं। इन दौरान एक शख्स कहता है कि, ‘तुम देख नहीं सकते, ‘जय श्री राम’ का जप करने के लिए आपको अपनी आंखों का इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं है, मुंह का बोलो।’

इस दौरान बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति ने कहा कि हिंदुओं और मुसलमानों में कोई अंतर नहीं है, उनका कहना है कि ‘भगवान और अल्लाह एक समान थे।’ लेकिन उसके बाद भी हिंदुत्व गुंडों ने उन्हें मारने की धमकी दी, अगर उन्होंने ‘जय श्री राम’ और ‘जय माँ तारा’ बोलने से इंकार किया तो। जिसके बाद वह बुजुर्ग व्यक्ति डर जाता है और उनके दवाब में आकर ‘जय श्री राम’ बोलता है, जिसके बाद उसे वहां से जाने दिया जाता है।

बता दें कि, यह वीडियो सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रहा है। इन बुजुर्ग मुस्लिम दंपति के हाथ में एक छोला और एक बर्तन है जिसे देखकर लग रहा है कि यह भिखारी है। ‘जनता का रिपोर्टर’ इस घटना की सटीक स्थिति और तारीख को सत्यापित नहीं कर सकता है, लेकिन यह वीडियो पश्चिम बंगाल का है।

बता दें कि, ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों सामने आया था। इससे पहले राजस्थान के सिरोही में स्थित आबूरोड में एक बुजुर्ग मुस्लिम से मारपीट कर जबरन ‘जय श्रीराम’ कहलवाने का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में एक युवक अधेड़ मुस्लिम शख्स को बेरहमी से थप्पड़ मारे जा रहा है और उसे अपशब्द कहते हुए जय श्री राम का नारा बोलने के लिए दबाव डाल रहा था।

देखिए वीडियो :

Humanity shamed! Hindutva goons in West Bengal forcing elderly blind Muslim beggars to chant Jai Shree Ram!

Posted by Rifat Jawaid on Thursday, March 29, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here