काबुल: भारतीय दूतावास के नजदीक बड़ा धमाका, 80 लोगों की मौत, 350 घायल, दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित

0

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भारतीय दूतावास के नजदीक बड़ा बम धमाका हुआ है। अफगानिस्तान के मीडिया के मुताबिक, इस विस्फोट में 80 लोगों की मौत और 350 लोग घायल हुए हैं। यह आत्मघाती कार बम धमाका भारतीय दूतावास से कुछ दूरी पर ही हुआ है। भारतीय दूतावास में मौजूद सभी भारतीय अधिकारी और कर्मचारी सुरक्षित हैं। यह धमाका बुधवार(31 मई) को सुबह हुआ है।

हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस धमाके की वजह से भारतीय दूतावास की इमारत को भी नुकसान पहुंचा है। न्यूज एजेंसी ANI द्वारा जारी एक फोटो में साफ तौर से दिखाई दे रहा है कि इस धमाके की वजह से दूतावास की खिड़कियों और दरवाजों को नुकसान पहुंचा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये धमाका वजीर अकबर खान क्षेत्र में हुआ है, जहां राष्ट्रपति भवन और भारतीय दूतावास सहित कई अन्य देशों के दूतावास मौजूद हैं। इस धमाके की जो तस्वीरे सामने आई हैं, उसमें धमाके के बाद शहर के बीचोबीच आसमान में धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया कि बम धमाके में करीब 80 लोगों की मौत हो गई है और 350 लोग घायल हो गए हैं।

इस तस्वीर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि धमाका कितना बड़ा था। पूरे शहर में काला धुंआ आसमान में फैला हुआ नजर आ रहा है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल दूतावास के सभी अधिकारी व कर्मचारी सुरक्षित हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि भगवान का शुक्र है कि दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here