BJP के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी पुलवामा हमले को बताया ‘दुर्घटना’, वीडियो वायरल

0

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए हवाई हमले में कितने आतंकवादी मारे गए इसे लेकर सियासी गलियारे में अब इस जोरदार चर्चा शुरू हो गई है। इस बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार (5 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बालाकोट बमबारी का सच बताने की अपील की और पुलवामा में हुए आतंकी हमले को ‘दुर्घटना’ करार दे दिया।

अमित शाह

सिंह ने एक ट्वीट में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को ‘दुर्घटना’ बताते हुए लिखा कि पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायुसेना द्वारा की गई एयरस्ट्राइक के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है। पुलवामा हमले को ‘दुर्घटना’ सिंह मंगलवार को दिन भर सुर्खियों में रहे।

कांग्रेस नेता के इस विवादित बयान पर उनकी जमकर खिंचाई हुई। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में केशव प्रसाद मौर्य भी पुलवामा आतंकी हमले को ‘दुर्घटना’ बताते दिख रहे हैं। इस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वायरल वीडियो में केशव प्रसाद मौर्य रोहतक में पत्रकारों से कह रहे हैं, ‘पुलवामा हमले में सुरक्षा में चूक शब्द का प्रयोग यहां के पत्रकारों को नहीं करना चाहिए।’ उन्होंने आगे कहा, ‘सुरक्षा में चूक नहीं है…ये एक बड़ी ‘दुर्घटना’ हमारे सीआरपीएफ के जवानों के साथ घटी थी। जो कार्रवाई करना है, जब कार्रवाई करना है वो सेना करेगी। इससे अधिक प्रधानमंत्री के द्वारा कहने की आवश्यकता नहीं होती है।’

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, यह वीडियो 21 फरवरी का है, जब केशव प्रसाद मौर्य पुलवामा आतंकी हमले के संबंध में हरियाणा के रोहतक में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनसे पुलवामा हमले में सुरक्षा में चूक होने पर सवाल पूछा गया था। इस बीच पुलवामा हमले को दुर्घटना बताने के बाद बीजेपी के निशाने पर आए दिग्विजय सिंह ने भी इस वीडियो को रीट्वीट किया है।

कांग्रेस नेता ने लिखा है, ‘पुलवामा आतंकी हमले को मैंने ‘दुर्घटना’ कह दिया तो मोदीजी से लेकर 3 केंद्रीय मंत्री जी मुझे पाकिस्तान समर्थक बताने में जुट गए। उत्तर प्रदेश में बीजेपी के उपमुख्यमंत्रीजी केशव प्रसाद मौर्यजी का बयान कृपया सुनें। मोदीजी और उनके मंत्रीगण मौर्यजी के बारे में कुछ कहना चाहेंगे?’

सिंह ने कई ट्वीट कर एयर स्ट्राइक को लेकर किए सवाल

बता दें कि इससे पहले सिंह ने मंगलवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं, जिनमें पुलवामा में सुरक्षा बलों की शहादत के साथ ही वायुसेना की एयर स्टाइक को लेकर सवाल किए गए हैं। सिंह ने एक ट्वीट में कहा है, “क्या है बालाकोट बमबारी का सच। हमें हमारी सेना पर उनकी बहादुरी पर गर्व है और पूरा विश्वास है। सेना में मैंने मेरे अनेकों परिचित व निकट के रिश्तेदारों को देखा है कि किस प्रकार वे अपने परिवारों को छोड़कर हमारी सुरक्षा करते हैं। हम उनका सम्मान करते हैं। किन्तु पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहा है।”

सिंह ने बालाकोट में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर भी सवाल किए हैं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा है, “प्रधानमंत्री जी आपकी सरकार के कुछ मंत्री कहते हैं 300 आतंकवादी मारे गए, भाजपा अध्यक्ष कहते हैं 250 मारे हैं, योगी आदित्यनाथ कहते हैं 400 मारे गए और आपके मंत्री एस. एस. अहलूवालिया कहते हैं एक भी नहीं मरा। और आप इस विषय में मौन हैं। देश जानना चाहता है कि इसमें झूठा कौन है।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here