भाजपा का आरोप- पीएम मोदी के ‘मन की बात’ वीडियो को मिल रहे ‘डिसलाइक’ के पीछे है कांग्रेस का हाथ

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के वीडियो को पार्टी द्वारा यूट्यूब पर पोस्ट किए जाने के बाद मिले ‘डिस्लाइक’ का 98 फीसद हिस्सा विदेश से है और उसने उसमें कांग्रेस के शामिल होने का आरोप लगाया।

मन की बात

भाजपा की आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘‘पिछले 24 घंटे में यूट्यूब पर मन की बात वीडियो को डिस्लाइक करने का संगठित प्रयास किया गया….कांग्रेस का विश्वास इतना कम है कि वह एक तरह की जीत के रूप में इसका जश्न मना रही है। हालांकि, यूट्यूब के डाटा बताते हैं कि डिस्लाइक का महज दो फीसद हिस्सा ही भारत से है।’’

उन्होंने लिखा, ‘‘हमेशा की तरह बाकी 98 फीसद हिस्सा भारत से बाहर का है। विदेश से बॉट्स और ट्विटर एकाउंट कांग्रेस के जेइई-नीट विरोधी अभियान का निरंतर हिस्सा रहे हैं। राहुल गांधी के तुर्कीवाले बॉट्स की गतिविधि बहुत बढ़ गयी है। यह तुर्की आसक्ति क्या है, राहुल?’’

बता दें कि 30 अगस्त को पीएम के ‘मन की बात कार्यक्रम’ के वीडियो को लाइक से ज्यादा डिसलाइक मिलना देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रदेश इकाइयों और अन्य विभागों का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस के कई हैंडल ने ‘मन की बात’ वीडियो को ‘डिस्लाइक’ करने का अभियान चलाया था।

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित किया था। इस दौरान मोदी ने कहा था कि कोरोना काल में देश एक साथ कई मोर्चों पर लड़ रहा है। साथ ही उन्होंने अपने संबोधन में खिलौनों और मोबाइल गेम्स के मामले में आत्मनिर्भर बनने की बात भी कही थी।

इसके अलावा भी मोदी ने कई अहम बातों का जिक्र किया था। मगर इस बार युवाओं उनकी प्रशंसा बिल्कुल पसंद नहीं आई। इसकी वजह है जेईई और नीट परीक्षाओं का पोस्टपोन न होना। माना जा रहा है कि इसी वजह से पीएम मोदी के ‘मन की बात’ के वीडियो को भारी संख्या में डिसलाइक मिले हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here